WATCH: US में सिख परिवार के चार सदस्यों के मिले शव, CCTV फुटेज में दिखे अपहरण के खौफनाक पल
topStorieshindi

WATCH: US में सिख परिवार के चार सदस्यों के मिले शव, CCTV फुटेज में दिखे अपहरण के खौफनाक पल

US Crime: किडनैप किए गए परिवार चारों सदस्य बुधवार को  मृत पाए गए. आठ महीने की आरोही ढेरी, उसकी 27 वर्षीय मां जसलीन कौर, उसके पिता 36 वर्षीय जसदीप सिंह और उसके 39 वर्षीय चाचा अमनदीप सिंह के शव में पाए गए. 

WATCH: US में सिख परिवार के चार सदस्यों के मिले शव, CCTV फुटेज में दिखे अपहरण के खौफनाक पल

California News: कैलिफोर्निया (California) में किडनैप किए गए एक सिख परिवार के सभी चार सदस्य, जिनमें एक बच्चा भी शामिल है,  बुधवार को एक बाग में मृत पाए गए. आठ महीने की आरोही ढेरी, उसकी 27 वर्षीय मां जसलीन कौर, उसके पिता 36 वर्षीय जसदीप सिंह और उसके 39 वर्षीय चाचा अमनदीप सिंह का सोमवार को मर्सिड काउंटी (Merced County) में एक व्यापारिक प्रतिष्ठान से अपहरण कर लिया गया था.

शव मिलने से कुछ घंटे पहले, मर्सिड काउंटी शेरिफ कार्यालय (Merced County Sheriff's Office) ने एक सिक्योरिटी फुटेज जारी की है कि जिनमें उन पलों की  परिवार के अपहरण के पल की सुरक्षा फुटेज जारी की थी. अमेरिकी न्यूज नेटवर्क की ओर से जारी इस वीडियो में जसदीप और अमनदीप सिंह को एक साथ बाहर आते हुए नजर आते हैं. कुछ समय बाद, किडनैपर- जिसके एक बंदूक है - जसलीन और उसके 8 महीने की बच्ची, आरोही को इमारत से एक ट्रक में ले जाता है.

 

पुलिस को अपहरण के मामले का पता तब चला जब उन्हें एक कार में आग लगने की सूचना मिली. यह कार अमनदीप सिंह की थी. पुलिस को जब उसके घर पर कोई नहीं मिला, तो उन्होंने एक रिश्तेदार से संपर्क किया, जो परिवार तक नहीं पहुंच सका. जब सुरक्षा फुटेज में किडनैपिंग का खुलासा हुआ, तो शेरिफ के कार्यालय ने एक जांच में जनता से मदद मांगी जिसमें एफबीआई और अन्य एजेंसियां भी शामिल थीं.

बुधवार शाम बाग के पास एक खेत मजदूर को शव मिले और उसने तुरंत पुलिस से संपर्क किया. सभी शव एक साथ पास में पाए गए. संदिग्ध, जीसस मैनुअल सालगाडो को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. उसने खुद को मारने की कोशिश की जिसके बाद वह अस्पताल में भर्ती है. शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि आरोपी के परिवार ने अधिकारियों से संपर्क किया और बताया कि सालगाडो ने स्वीकार किया है कि वह किडनैपिंग में शामिल था.

मर्सिड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके ने संदिग्ध को लेकर कहा, ‘इस आदमी के लिए नरक में एक विशेष स्थान है.’ शेरिफ ने कहा, "मेरे गुस्से का वर्णन करने के लिए शब्द नहीं हैं."

पंजाब के मुख्यमंत्री ने की घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग
यह भारतीय परिवार पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला था. पंजाब के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कैलिफोर्निया में 4 भारतीयों के अपहरण और हत्या की खबर आई, जिसमें 8 महीने की बच्ची का भी कत्ल हुआ है. ये खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. मैं पीड़ितों के परिवारों के साथ दुख साझा करता हूं. साथ ही केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की अपील करता हूं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news