COVID-19 In The US: अमेरिका को एक बार फिर डरा रहा है कोरोना, एक्सपर्ट्स ने दी ये चेतावनी
Advertisement
trendingNow11846070

COVID-19 In The US: अमेरिका को एक बार फिर डरा रहा है कोरोना, एक्सपर्ट्स ने दी ये चेतावनी

COVID-19: बीते दो हफ्तों में अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में 24 फीसदी की वृद्धि देखी गई है. हालांकि सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड अस्पताल में भर्ती होने की नवीनतम वृद्धि अभी भी अपेक्षाकृत कम है.

COVID-19 In The US:  अमेरिका को एक बार फिर डरा रहा है कोरोना, एक्सपर्ट्स ने दी ये चेतावनी

US News: अमेरिका एक बार फिर कोरोना के आने की की आहट से चौंकन्ना हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना संक्रमण फैल रहा है और बीते दो हफ्तों में अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में 24 फीसदी की वृद्धि देखी गई है. एक्सपर्ट्स ने चेतावनी दी है कि इस शरद ऋतु और सर्दियों में कोविड की नई लहर देखने को मिल सकती हैं.

अपशिष्ट जल की निगरानी से पता चलता है कि पश्चिम और पूर्वोत्तर में हाल ही में कोविड संक्रमण में वृद्धि हुई है. अमेरिका भर के समुदायों में, हाल के सप्ताहों में प्रीस्कूलों, ग्रीष्मकालीन शिविरों और कार्यालय भवनों में इसका प्रकोप हुआ है.

 'नवीनतम वृद्धि अभी भी अपेक्षाकृत कम' 
सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड अस्पताल में भर्ती होने की नवीनतम वृद्धि अभी भी अपेक्षाकृत कम है और अधिकांश बीमार हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं जो सर्दी या फ्लू के बराबर हैं. इसके अलावा अधिकांश अमेरिकियों ने लगातार परीक्षण, मास्क पहनने और अलगाव के दिनों में लौटने की बहुत कम इच्छा दिखाई है.

मिनेसोटा विश्वविद्यालय में संक्रामक रोग अनुसंधान और नीति केंद्र के निदेशक माइकल टी ओस्टरहोम ने कहा, ‘महामारी शुरू होने के बाद से हम लगभग सबसे अच्छी जगह पर हैं. लेकिन बहुत असुविधाजनक क्षेत्र में फंस गए हैं दरअसल हम महामारी युद्ध के कोहरे को छोड़कर यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एक सामान्य पोस्ट-कोविड दुनिया में सूर्योदय कैसा दिखता है.’

वायरस का प्रकोप जारी
हालांकि, वायरस अभी भी वर्क प्लेस, स्कूल और राजनीति गतिविधियों को बाधित कर रहा है. इस महीने नैशविले में एक नगर परिषद की बैठक में शामिल हुए एक दर्जन से अधिक लोगों कोरोना संक्रामित हो गए. इनमें परिषद के सदस्य, शहर के कर्मचारी और कम से कम एक रिपोर्टर शामिल थे.

हाल के दिनों में छात्र स्कूल लौट आए हैं, अधिकांश स्कूल प्रशासकों ने संकेत दिया है कि वे मास्क और परीक्षण से जुड़े सख्त नियमों पर लौटने की योजना नहीं बना रहे हैं, आमतौर पर वे केवल माता-पिता से अपने बच्चों को बीमार होने पर घर पर रखने के लिए कहते हैं.

Trending news