हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में बड़ा अपडेट, कनाडाई जांच एजेंसी ने जारी की हत्या में शामिल कार की तस्वीर
Advertisement

हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में बड़ा अपडेट, कनाडाई जांच एजेंसी ने जारी की हत्या में शामिल कार की तस्वीर

Canada Police Statement: खालिस्‍तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्‍जर हत्या मामले की जांच कर रही कानाडा पुलिस (Canada Police) ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि अभी मामले की जांच पूरी नहीं हुई है.

हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में बड़ा अपडेट, कनाडाई जांच एजेंसी ने जारी की हत्या में शामिल कार की तस्वीर

Hardeep Singh Nijjar Murder Case: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) द्वारा भारत पर खालिस्‍तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्‍जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्‍या का आरोप लगाने के बाद से ही भारत और कनाडा के बीच तनाव जारी है. भारत सरकार ने जस्टिन ट्रूडो के बयानों का खंडन किया है और कहा है कि कनाडाई पीएम के दावे प्रेरित और बेतुके हैं. इस बीच हरदीप सिंह निज्‍जर हत्या मामले की जांच कर रही कानाडा पुलिस (Canada Police) ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि अभी मामले की जांच पूरी नहीं हुई है. इसके साथ ही कनाडाई जांच एजेंसी इंटीग्रेटेड होमीसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (IHIT) ने निज्जर की हत्या में शामिल कार की तस्वीर जारी की है.

अभी और सबूतों की तलाश जारी: कनाडा पुलिस

खालिस्‍तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्‍जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस (Canada Police) ने कहा है कि अभी मामले की जांच पूरी नहीं हुई है. अभी और सबूतों की तलाश जारी है. Zee Media के सवालों पर जांच टीम के प्रवक्ता सार्जेंट टिमोथी पिरोती ने कहा, 'घटना के तीन महीने बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. जांच पर 16 अगस्त के बाद कोई अपडेट नहीं है.'

कनाडाई जांच एजेंसी ने जारी की हत्या में शामिल तस्वीर 

कनाडाई जांच एजेंसी इंटीग्रेटेड होमीसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (IHIT) ने खालिस्‍तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्‍जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्‍या  में शामिल संदिग्ध कार की पहचान कर ली है और इसकी तस्वीर जारी की है. बता दें कि इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (IHIT) कनाडा की सबसे बड़ी होमिसाइड यूनिट है, जो हत्याओं, संदिग्ध मौतों और उच्च जोखिम वाले लापता व्यक्तियों की जांच करती है. एजेंसी उन मामलों की जांच करती हैं, जिनमें गड़बड़ी का संदेह हो.

fallback

निज्जर की हत्या में शामिल था तीसरा संदिग्ध 

बता दें कि हरदीप सिंह निज्जर 'खालिस्तानी टाइगर फोर्स' के अलावा सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) की कनाडा शाखा का भी मुखिया था, जिसकी 18 जून 2023 को सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के पास कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद इस मामले की जांच इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (IHIT) ने सरे आरसीएमपी, आरसीएमपी फोरेंसिक आइडेंटिफिकेशन सर्विस और बीसी कोरोनर्स सर्विस के साथ मिलकर शुरू की. इसके बाद 21 जुलाई 2023 को IHIT जांचकर्ताओं ने हत्या के बाद दो संदिग्धों द्वारा अपनाए गए कथित रूट जानकारी दी.

जांचकर्ताओं का अब मानना है कि उन्होंने उस वाहन की पहचान कर ली है जो 121 स्ट्रीट और 68 एवेन्यू के क्षेत्र में संदिग्धों का इंतजार कर रहा था. वाहन की पहचान सिल्वर 2008 टोयोटा कैमरी के रूप में हुई है. जांच टीम के प्रवक्ता सार्जेंट टिमोथी पिरोती ने बताया है कि हमारा मानना है कि इस वाहन का चालक हत्या से पहले और हत्या के समय कैमरी में 121 स्ट्रीट पर दोनों संदिग्धों का इंतजार कर रहा था. इसके साथ ही जांचकर्ताओं ने अब पुष्टि की है कि हत्या में तीसरा संदिग्ध भी शामिल था.

Trending news