चाय के साथ सबसे ज्यादा क्या खाना पसंद करते हैं ब्रिटेन के युवा? चौंकाने वाला हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11540566

चाय के साथ सबसे ज्यादा क्या खाना पसंद करते हैं ब्रिटेन के युवा? चौंकाने वाला हुआ खुलासा

UK News: यूनाइटेड किंगडम टी एंड इन्फ्यूजन एसोसिएशन (UKTIA) द्वारा किए गए नए सर्व में पाया गया है कि चाय अब भी सबसे ज्यादा पसंदीदा बनी हुई है लकिन लेकिन इसके साथ क्या खाना चाहिए इसका विकल्प बदल रहा है.

चाय के साथ सबसे ज्यादा क्या खाना पसंद करते हैं ब्रिटेन के युवा? चौंकाने वाला हुआ खुलासा

Food Survey: समोसे से भारत में शायद ही कोई अनजान होगा. यह कहना गलत नहीं कि यह भारत के सबसे लोकप्रिय फूड आइट्मस में से एक हैं. लेकिन अब इसकी शोहरत देश की सरहदों को भी पार कर गई है. हाल ही में हुए एक अध्ययन में यह सामने आया है कि समोसा न केवल भारतीयों बल्कि ब्रिटेन के लोगों में भी लोकप्रिय है. इंडियन स्नैक, जो सभी भारतीयों के दिलों में एक बहुत ही खास जगह रखता है, धीरे-धीरे और लगातार ब्रिटिश युवाओं भी अपना दीवाना बना रहा है.

यूनाइटेड किंगडम टी एंड इन्फ्यूजन एसोसिएशन (UKTIA) द्वारा किए गए नए सर्व में पाया गया है कि चाय अब भी सबसे ज्यादा पसंदीदा बनी हुई है लकिन लेकिन इसके साथ क्या खाना चाहिए इसका विकल्प बदल रहा है.

युवा चाय के साथ बिस्किट खाने से ज्यादा पेट भरने वाले विकल्पों की तलाश में हैं। ग्रेनोला बार और लजीज फिलिंग वाले समोसे जैसी चीजें युवाओं की पहली पसंद बनकर उभरी हैं. 

समोसे का बढ़ता क्रेज
UKTIA द्वारा 1,000 लोगों पर किए गए सर्वे में पाया गया है कि ग्रेनोला बार 18 से 29 वर्ष के दस में से एक के लिए चाय के साथ पसंदीदा स्नैक है.  समोसा दूसरी पसंद के रूप में सामने आया है, लगभग 8 प्रतिशत युवा अपनी चाय के साथ डीप-फ्राइड स्नैक पसंद करते हैं. हालांकि, 65 साल से ज्यादा उम्र के किसी भी व्यक्ति ने समोसा को पहली पसंद के तौर पर नहीं चुना है.

मीडिया से बात करते हुए केटीआईए की मुख्य कार्यकारी डॉक्टर शेरॉन हॉल ने बताया कि मुझे लगता है कि ग्रेनोला बार और समोसे से लोगों का पेट भर जाता है, ऐसे में शायद इन्हें चाय के साथ बिस्किट की जगह शामिल करने की यह एक वजह हो सकती है. 

मीठे बिस्कुट की ब्रिकी पर खतरा
मार्केट रिसर्च कंपनी मिंटेल द्वारा किए गए एक और अध्ययन में अगस्त और अक्टूबर के बीच 2,000 चाय पीने वालों का इंटरव्यू लिया गया और पाया गया कि ‘यदि युवा पीढ़ी बिस्कुट की के साथ होट ड्रिंक लेने की आदत नहीं बनाती तो मीठे बिस्कुट बिक्री भविष्य में खतरे में पड़ सकती है.’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news