Viral News: दुनिया की वो जगह जहां मर्द नहीं हैं! दूल्हा पाने के लिए तरसती हैं महिलाएं
Advertisement

Viral News: दुनिया की वो जगह जहां मर्द नहीं हैं! दूल्हा पाने के लिए तरसती हैं महिलाएं

Brazil News: एक ऐसी जगह भी दुनिया में है जहां खूबसूरत महिलाएं अपना दूल्हा (Groom) पाने के लिए तरस रही हैं. इसके पीछे की वजह तो और भी चौंकाने वाली है कि उनकी शादी क्यों नहीं हो पा रही है.

Viral News: दुनिया की वो जगह जहां मर्द नहीं हैं! दूल्हा पाने के लिए तरसती हैं महिलाएं

Brazil Village Story: दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां महिलाओं को शादी (Marriage) के लिए लड़का नहीं मिला रहा है. इस गांव में खूबसूरत महिलाएं हैं पर उन्हें शादी के लिए दूल्हे (Groom) की तलाश है. लेकिन ये अधूरी इच्छा पूरी नहीं हो पा रही है. बता दें कि ये कहानी ब्राजील (Brazil) के नोइवा के एक गांव की है. यह गांव पहाड़ियों पर बसा है. यहां बड़ी संख्या में खूबसूरत महिलाएं हैं और उन्हें अविवाहित पुरुषों की तलाश है. इस गांव में करीब 600 महिलाएं रहती हैं. वह शादी के लिए पुरुषों को पैसे देने के लिए भी तैयार हैं. इसके बावजूद इनकी शादी नहीं हो रही है. आइए जानते हैं कि इसकी वजह क्या है?

जीवनसाथी के लिए तरस रहीं हसीनाएं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये महिलाएं जहां रहती हैं वहां का लिंगानुपात ठीक नही हैं. यहां लड़कों की संख्या लड़कियों के मुकाबले काफी कम है. यही वजह है कि लड़कियों को अपने सपनों का राजकुमार नहीं मिल रहा है. इस गांव में अगर कोई मर्द होता भी है तो वह गांव में रहना पसंद नहीं करता है. वह शहर चला जाता है. इस वजह से महिलाएं गांव में अकेली रह जाती हैं. यही कारण हैं कि ब्राजील के इस गांव की महिलाएं अपने जीवनसाथी के लिए तरस रही हैं.

शादी के लिए क्यों नहीं मिल रहा लड़का?

गौरतलब है कि ब्राजील के इस गांव में लड़कियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से चलती भी ज्यादा लड़कियों की है. ये एक और वजह है जिसकी वजह से मर्द यहां महिलाओं के साथ रहना पसंद नहीं करते हैं. गांव में लोगों के पास मुख्य तौर से खेती और पशुपालन का ही काम है. और ये सभी काम महिलाएं ही करती हैं. इसीलिए इस गांव के मर्द काम की तलाश में शहर चले जाते हैं.

रिपोर्ट में सामने आई ये बात

रिपोर्ट के अनुसार, गांव के नियम-कानूनों की वजह से भी लड़के यहां नहीं रुकते हैं. महिलाएं चाहती हैं कि मर्द शादी करके उनके साथ गांव में ही रहे हैं और जो नियम-कायदे पुराने समय से चले आ रहे हैं उनका पालन करें. लेकिन पुरुषों को ये बात पसंद नहीं है.

जरूरी खबरें

Uniform Civil Code को लेकर विपक्ष ने BJP को घेरा, मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप
बृजभूषण के खिलाफ पॉक्सो का केस बंद करने के लिए क्या काफी है कैंसिलेशन रिपोर्ट?

Trending news