Baba Vanga Prediction 2023: एशिया में न्यूक्लियर ब्लास्ट से लेकर... बाबा वेंगा की इन भविष्यवाणियों से सहमे लोग!
Advertisement

Baba Vanga Prediction 2023: एशिया में न्यूक्लियर ब्लास्ट से लेकर... बाबा वेंगा की इन भविष्यवाणियों से सहमे लोग!

Baba Vanga's Predictions: तीसरे विश्व युद्ध (World war III) की आशंकाओं की चर्चा करते-करते साल 2022 अपने आखिरी पड़ाव में है. शुक्र है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ जिससे मानवता या लाखों-करोड़ों लोगों का जीवन संकट में पड़ जाता. ऐसे में नए साल से पहले अब अगले साल यानी 2023 के लिए की गई उनकी भविष्यवाणियां सुर्खियों में हैं.

बुल्गारिया की बाबा वेंगा ने 2023 के लिए ये भविष्यवाणियां की हैं...

Bana Vanga prediction list 2023: प्रसिद्ध रहस्यवादी और महिला भविष्यवक्ता बाबा वेंगा (Baba Vanga) जिन्होंने राजकुमारी डायना की दुखद मृत्यु की भविष्यवाणी की थी. उनकी कई भविष्यावाणियां सच साबित होते हुए एक दस्तावेज बन गईं. साल 2022 अपने आखिरी दौर में है तो ऐसे में आइए अब साल 2023 के लिए जानते हैं उनकी वो भविष्यवाणियां जिनके बारे में अब जोरों पर चर्चा हो रही है. दरअसल इसमें सिर्फ किसी घटना, तबाही या महाविशान की चेतावनी ही नहीं बल्कि उस स्थान का भी जिक्र है जिससे आपका सीधा कनेक्शन है.

परमाणु बम और जैविक हमले की भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने साल 2023 में किसी बहुत बड़े देश के जैविक हथियारों को लेकर भी भविष्यवाणी की थी. बाबा वेंगा के मुताबिक जैविक हथियारों के शोध के दौरान हुई एक गलती से हजारों लोग मारे जाएंगे. वहीं बाबा वेंगा का दावा है कि इस साल एशिया महाद्वीप में स्थित किसी न्यूक्लियर पावर प्लांट में धमाका भी हो सकता है. भारत, एशिया महाद्वीप में आता है ऐसे में अगर एशिया महाद्वीप में कहीं भी परमाणु हमला या धमाका होता है तो उसका असर भारत पर भी पड़ सकता है. 

बाबा वेंगा ने आगे ये भी कहा कि बड़े देश छोटे देशों पर जैव हथियार से हमला कर सकते हैं. बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के अनुसार, 'एक बड़ा देश जैविक हथियारों से लोगों पर हमला करेगा.' ऐसे में रूस-यूक्रेन युद्ध पूरी दुनिया के लिए एक वास्तविक खतरा बन गया है और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कई बार परमाणु और जैविक हथियारों की हद तक जाने की धमकी दे चुके हैं. ऐसे में इस भविष्यवाणी ने सभी की चिंता बढ़ा दी है.

'खिसक जाएगी धरती'

बाबा वेंगा ने साल 2023 को लेकर एक हैरान करने वाली भविष्यवाणी ये भी की थी कि 2023 में धरती अपनी ऑर्बिट से थोड़ी सी खिसक जाएगी. जिससे जलवायु में बड़ा परिवर्तन आ सकता है. अगर ये सूर्य की ओर खिसकी तो दुनिया में गर्मी होगी, यानी धरती का तापमान बढ़ सकता है. वहीं अगर ये किसी अन्य दिशा में खिसकी तो दुनिया में ठंड के साथ-साथ रातें भी लंबी हो जाएगी.

सौर सुनामी (Solar Tsunami)

अगले साल के लिए बाबा वेंगा ने यह भी कहा था कि 2023 में सौर तूफान के चलते दुनियाभर में इलेक्ट्रिक चार्ज, मैग्नेटिक फील्ड और रेडिएशन भी बढ़ कता है. सौर सूनामी धरती की चुंबकीय ढाल को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाएगी. इसका असर कई न्यूक्लियर बम फटने जितना शक्तिशाली होगा, जिसका असर सबसे ज्यादा टेक्नोलॉजी यानी आपके गैजेट्स पर पड़ सकता है.

एलियंस का हमला

बाबा वेंगा के अनुसार, वर्ष 2023 में पूरी दुनिया अंधेरे में ढक जाएगी. एलियंस पृथ्वी पर हमला कर सकते हैं और इसमें लाखों लोग मारे जाएंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news