Baba Vanga Prediction: भारत के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, इस साल आएगी ये बड़ी मुसीबत!
Advertisement
trendingNow11326275

Baba Vanga Prediction: भारत के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, इस साल आएगी ये बड़ी मुसीबत!

Baba Vanga Predictions List: भारत को लेकर बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी (Predictions for India) ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि साल 2022 में भारत में अकाल जैसी स्थिति पैदा हो सकती है.

Baba Vanga Prediction: भारत के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, इस साल आएगी ये बड़ी मुसीबत!

Baba Venga Predictions for India: बुल्गारिया की फकीर बाबा वेंगा (Baba Vanga) की भविष्यवाणियों की चर्चा अक्सर होती रहती है और उन्होंने न सिर्फ अपने देश बल्कि भारत समेत पूरी दुनिया को लेकर भविष्यवाणियां की थी. भारत को लेकर बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि साल 2022 में भारत में अकाल जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. बता दें कि बाबा वेंगा ने साल 2022 के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से अब तक 2 सच हो चुकी हैं.

भारत में 2022 में आएगी भुखमरी: बाबा वेंगा

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, बाबा वेंगा ने भारत को लेकर डराने वाली भविष्यवाणी की थी और बताया था कि साल 2022 में दुनियाभर में तापमान में गिरावट आएगी, जिससे टिड्डियों का प्रकोप बढ़ जाएगा. टिड्डियों का झुंड भारत पर हमला करेगा, जिससे फसलों को गंभीर नुकसान होगा और देश में अकाल की स्थिति पैदा हो जाएगी. भारत में भीषण भुखमरी की स्थिति आ सकती है. बता दें सिल साल 2020 में राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश में टिड्डियों ने हमला किया था और फसलों को चट कर दिया था.

इस साल 6 में से 2 भविष्यवाणियां हो चुकी हैं सच

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने साल 2022 के लिए 6 भविष्यवाणी की थी, जिनमें से अब तक 2 सच साबित होती दिख रही हैं. इसके बाद यह आशंका जताई जाने लगी है कि बाबा वेंगा की अन्य 4 भविष्यवाणियां भी सच हो सकती हैं.

ये 2 भविष्यवाणियां हो चुकी हैं सच

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने कुछ एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ को लेकर भविष्यवाणी की थी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में भीषण बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति है, जबकि पाकिस्तान में बाढ़ से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं और अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा बाबा वेंगा ने कई शहरों में पानी की कमी की भविष्यवाणी की थी. इस समय पुर्तगाल में पानी की कमी है, जबकि इटली में भी सूखा देखने को मिल रहा है.

क्या सच होने वाली हैं बाबा वेंगा की अन्य 4 भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने की साल 2022 को लेकर भविष्यवाणियों (Baba Venga Predictions for 2022) में साइबेरिया से एक नया घातक वायरस सामने आने की बात शामिल है. इसके अलावा उन्होंने एलियन हमले, टिड्डियों के आक्रमण और वर्चुअल रिएलटी में वृद्धि की भी भविष्यवाणी की थी.

कौन हैं बाबा वेंगा (Who is Baba Vanga)

बाबा वेंगा (Baba Vanga) एक फकीर थीं और अपनी भविष्यवाणियों के लिए मशहूर थीं. बाबा बेंगा का जन्म साल 1911 में बुल्गारिया में हुआ था और सिर्फ 12 साल की उम्र में उन्होंने अपनी दोनों आंखें खो दी थी. वह देख नहीं सकती थीं, लेकिन दावा किया जाता है कि ईश्वर ने उन्हें दिव्य दृष्टि प्रदान की थी और इसी वजह से उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी.

रिपोर्ट्स के अनुसार, बाबा बेंगा एक बवंडर के दौरान खो गईं थीं और जब वह मिलीं तो उनकी आंखें रेत और धूल से ढकी हुई थीं. कहा जाता है कि उनका परिवार काफी गरीब था और उनके पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं थे, जिस वजह से उन्होंने अपनी दोनों आंखें खो दी. बाबा वेंगा की मौत 1996 में हो गई थी और इससे पहले उन्होंने कई बड़ी भविष्यानियां की थी. यह भी कहा जाता है कि उनकी भविष्यवाणियां कहीं भी लिखी नहीं गई हैं, बल्कि उन्होंने इन भविष्यवाणियों को अपने अनुयायियों को बताया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news