Baba Vanga Prediction: कौन थीं 'बाबा वेंगा' जिनकी भविष्यवाणी होती है सच! आने वाली मुसीबत को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow11385060

Baba Vanga Prediction: कौन थीं 'बाबा वेंगा' जिनकी भविष्यवाणी होती है सच! आने वाली मुसीबत को लेकर कही ये बात

Baba Vanga Predictions List: भारत समेत पूरी दुनिया को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां (Predictions) दुनियाभर की सुर्खियों में रहती है. ऐसे में कौन थीं बाबा वेंगा और किस मुसीबत की चेतावनी दी है उन्होंने आने वाले समय के लिए आइए जानते हैं.बाबा वेंगा (Baba vanga) की कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई, लेकिन कई गलत भी साबित हुई हैं.

बाबा वेंगा

Baba Vanga upcoming predictions: पिछले कुछ सालों में दुनिया में भविष्यवाणियां सुनने और पढ़ने का चलन तेज हुआ है. इनमें से तो कई भविष्यवाणियां मशहूर भविष्यवक्ता 'बाबा वेंगा' (Baba vanga) ने की हैं. उन्होंने आने वाली मुसीबतों के लिए क्या कहा था, उससे पहले जानते हैं कि बाबा वेंगा कौन थीं? दरअसल साल 2022 के खत्म होने में करीब 85 दिन का वक्त बचा है, इसलिए उनकी भविष्यवाणियों पर भरोसा रखने वालों की धड़कने बढ़ गई है.  

कौन थीं बाबा वेंगा?

पश्चिमी देशों की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबा वेंगा एक फकीर थीं, जो आंखों से नहीं देख सकती थीं. वो बुल्गारिया की रहने वाली थीं. उनका जन्म 1911 में हुआ था और 12 साल की उम्र में ही उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. जानकारी के मुताबिक उनकी 85 प्रतिशत भविष्यवाणियां सच हो चुकी हैं, हालांकि उनके कुछ दावे गलत भी साबित हुए हैं. कहा जाता है कि उनके द्वारा की गई भविष्यवाणियों को कहीं लिखा नहीं गया था, बल्कि इन भविष्यवाणियों को बाबा वेंगा ने अपने अनुयायियों को बताया था और उन्होंने इसे लिखने का काम किया. बाबा वेंगा की मौत साल 1996 में हुई थी, लेकिन मरने से पहले ही वो सन 5079 तक की भविष्यवाणी कर चुकी थीं, क्योंकि उनके मुताबिक 5079 में इस दुनिया का अंत हो जाएगा.

2022 के लिए की ये भविष्यवाणी

'द सन' की रिपोर्ट के अनुसार, बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने साल 2022 के लिए कुल 6 भविष्यवाणी की थी और अब तक इनमें से 2 भविष्यवाणियां करीब सच साबित हो चुकी हैं. बाबा वेंगा ने 2022 के लिए यह भविष्यवाणी की थी कि 2022 में भी एक भयानक वायरस आएगा जो दुनिया में तबाही मचाएगा. उन्होंने आगे यह भी बताया कि दुनिया के सामने कई प्राकृतिक आपदाएं भी होंगी, जो कि बीते 9 महीनों में कुछ देशों में सूखा, बाढ़ और सुनामी के रूप में देखने को मिल चुकी हैं. ऑस्ट्रेलिया में बारिश के बाद बाढ़ जैसी हो चुकी है, जबकि पाकिस्तान में भी हाल ही में बाढ़ से हालात खराब हो गए थे.

इसके अलावा कई शहरों में पानी की कमी की भविष्यवाणी भी सच साबित हो चुकी है. इसके अलावा उन्होंने अपने मन की आंखों से देखकर ये भी कहा था कि साइबेरिया में वैज्ञानिक बर्फ में दबे एक वायरस की खोज करेंगे. इसके अलावा बाबा वेंगा ने एलियन हमले, टिड्डियों के आक्रमण और वर्चुअल रिएलटी में वृद्धि की भी भविष्यवाणी की थी.

2021 के लिए की थी ये भविष्यवाणी

बाबा वेंगा द्वारा की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2021 में टिड्डियों का दल फसलों और खेतों पर हमला करेगा. आपने देखा होगा कि 2021 में देश के कई राज्यों में टिड्डियों के दल ने हमला किया था और लाखों एकड़ में खड़ी फसल को तबाह करके रख दिया था. इसके अलावा भी दुनिया के लिए उनकी द्वारा कई भविष्यवाणियां की गईं, जिनमें से कुछ सच निकलीं और कुछ नहीं निकलीं. बाबा वेंगा ने 2004 में सुनामी आने की भविष्यवाणी की थी, वो भी सच साबित हुई थी. 

पचास फीसदी सच हुई ये भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि अमेरिका (US) के 44 वें प्रेसिडेंट अश्वेत होंगे और वो आखिरी प्रेसिडेंट होंगे. हालांकि इस बारे में उनकी आधी भविष्यवाणी ही सच निकली क्योंकि अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति बराक ओबामा बने जो कि अश्वेत थे, लेकिन वे आखिरी राष्ट्रपति नहीं थे. उनके बाद डोनाल्ड ट्रंप और फिलहाल जो बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति पद की कमान संभाल रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news