Brazil: नदी का पानी अचानक हो गया सफेद, हर तरफ सिर्फ झाग ही झाग; जानें क्यों हुआ ऐसा
Advertisement

Brazil: नदी का पानी अचानक हो गया सफेद, हर तरफ सिर्फ झाग ही झाग; जानें क्यों हुआ ऐसा

Brazil River: नदी में झाग के  कारण अधिकारियों को क्यूबाटाओ वाटर ट्रीटमेंट स्टेशन को बंद करना पड़ा, जो जॉइनविले के 43 इलाकों में से 34 को पानी सप्लाई करता है.

Brazil: नदी का पानी अचानक हो गया सफेद, हर तरफ सिर्फ झाग ही झाग; जानें क्यों हुआ ऐसा

Brazil News: ब्राजील की एक नदी में सोमवार सुबह जहरीले झाग ने स्थानीय नागरिकों को चिंता में डाल दिया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी ब्राजील के जॉइनविले में रियो सेको में सल्फोनिक एसिड मिल जाने की वजह से ऐसा हुआ. बता दें सल्फोनिक एसिड मानव स्वास्थ्य को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है. इसका इस्तेमाल डिटर्जेंट और घरेलू सफाई सामग्री बनाने के लिए किया जाता है.

रिपोर्ट के मुताबिक एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से यह सल्फोनिक एसिड नदी में मिल गया जिससे स्थानीय आपातकाल की स्थिति पैदा हो गई. सोशल मीडिया झाग से भरी नदी और ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने का वीडियो वायरल हो रहा है.

हाइवे पर ट्रक हुआ हादसे का शिकार
डेली मेल के मुताबिक एक वायरल वीडियो में ट्रक को तेज गति से चलते हुए और सांता कैटरिना के सबसे बड़े शहर जॉइनविले में एक हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त होते दिखाया गया. कैब एक पहाड़ी में पलट गई और उसमें आग लग गई, जबकि कार्गो बॉक्स पहाड़ी से थोड़ा ऊपर रह गया, जिससे सल्फोनिक एसिड का रिसाव हुआ और सफेद झाग बन गया.

पानी की सप्लाई हुई बाधित
दुर्घटना के कारण अधिकारियों को क्यूबाटाओ वाटर ट्रीटमेंट स्टेशन को बंद करना पड़ा, जो जॉइनविले के 43 इलाकों में से 34 को पानी सप्लाई करता है.

यह स्टेशन नगर पालिका के तीन-चौथाई हिस्से को पानी उपलब्ध कराता है, जहां लगभग 600,000 निवासी रहते हैं.

ट्रक डाइवर अस्पताल में भर्ती
ट्रक ड्राइवर (59), को कई चोटें आईं और उसे साओ जोस म्यूनिसिपल अस्पताल ले जाया गया, जहां वह रात भर रहा. उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

हालांकि जल कंपनी ने दावा किया कि एसिड रिसाव 'मनुष्यों, जीवों या वनस्पतियों के लिए कोई विषाक्त लक्षण प्रस्तुत नहीं करता है.'

Photo Credit: Social Media

Trending news