कॉन्गो में तैनात BSF के 2 जवान शहीद, विदेश मंत्रालय ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow11275602

कॉन्गो में तैनात BSF के 2 जवान शहीद, विदेश मंत्रालय ने जताया दुख

कॉन्गो में तैनात BSF के 2 जवानों की मंगलवार को हिंसक प्रदर्शनों के दौरान मौत हो गई. विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने कहा कि वह दो बहादुर भारतीय शांति सैनिकों को खोने पर बहुत दुखी हैं.

कॉन्गो में तैनात BSF के 2 जवान शहीद, विदेश मंत्रालय ने जताया दुख

Congo BSF Soldiers: संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के तहत कॉन्गो में तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दो कर्मियों की मंगलवार को हिंसक प्रदर्शनों के दौरान मौत हो गई. बल के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने कहा कि वह दो बहादुर भारतीय शांति सैनिकों को खोने पर बहुत दुखी हैं. उन्होंने कहा कि 'आक्रोशपूर्ण हमलों' के अपराधियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए और उन्हें न्याय कठघरे में लाया जाना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने शोक व्यक्त किया

मंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. दोनों सैनिक कॉन्गो में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन का हिस्सा थे. अंतरराष्ट्रीय मीडिया के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र मिशन के खिलाफ कॉन्गो के पूर्वी शहर गोमा में हुए प्रदर्शन के दूसरे दिन कम से कम पांच लोग मारे गए और लगभग 50 अन्य घायल हो गए.

करीब 75 जवानों की थी तैनाती

बल के एक प्रवक्ता ने कहा, '26 जुलाई को, कॉन्गो के बुटेम्बो में तैनात संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षक दल में शामिल बीएसएफ के दो कर्मियों ने हिंसक सशस्त्र विरोध के दौरान घायल होने के बाद दम तोड़ दिया.' अधिकारियों ने कहा कि 70-74 बीएसएफ जवानों की दो पलटन इलाके में तैनात थी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news