Skin Care Tips: तेज धूप में निकलने से हो गई है टैनिंग? हल्दी को इस तरह करें अप्लाई, आएगा जगब का निखार!
Advertisement

Skin Care Tips: तेज धूप में निकलने से हो गई है टैनिंग? हल्दी को इस तरह करें अप्लाई, आएगा जगब का निखार!

Apply Turmeric On Skin For Tan Removal: गर्मियों में अक्सर लोगों को तेज धूप में निकलने से स्किन पर टैनिंग की समस्या हो ही जाती है. ऐसे में आप घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं. टैन रिमूवल के लिए आप हल्दी को भूनकर स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं. आइये जानें लगाने की तराकी... 

 

Skin Care Tips: तेज धूप में निकलने से हो गई है टैनिंग? हल्दी को इस तरह करें अप्लाई, आएगा जगब का निखार!

Apply Turmeric On Skin For Tan Removal: गर्मियों के दिनों में सेहत से लेकर स्किन तक सभी समस्याएं लोगों को सताने लगती हैं. तेज धूप में निकलने से लोगों को चेहरे और बॉडी पर टैनिंग की समस्या हो जाती है. जिसके चलते स्किन डल और बेजान सी लगने लगती है. ऐसे में लोग टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए परेशान रहेत हैं, और मार्केट में टैनिंग रिमूवल क्रीम्स की तलाश में रहते हैं. 

अगर धूप की वजह से आपके भी चेहरे का बुरा हाल हो गया है, तो आज हम आपको एक घरेलू नुस्खा बताएंगे जिससे टैन को हटाने में मदद मिल सकती है. इसके लिए आपको हल्दी का प्रयोग करना होगा. हल्दी के एंटीबैक्टीरियल होने के चलते इससे स्किन पर कोई नुकसान भी नहीं होते हैं. हल्दी वाले इस पैक को लगाने से आपकी त्वचा में गजब का नेचुरल निखार आ जाता है...तो चलिए जानते हैं इसे लगाने का तरीका... 

घर पर ऐसे तैयार करें हल्दी का फेस पैक-
त्वचा में नेचुरल निखार के लिए सबसे पहले आप एक पैन और अच्छे से गर्म कर लें. अब इसमें हल्दी के पाउडर डालें. इसे धीमीं आंच पर अच्छे से चलाते रहें. जब ये गहरा भुन जाए तो इसे पैन से निकाल लें. अब स्क्रब बनाने के लिए एक कटोरी में हल्दी के साथ दूध मिलाएं. इस पेस्ट में शहद भी मिलाएं. इस पेस्ट को अच्छे से फेंट लें. 

अब इस पेस्ट को आपके टैंनिंग वाली जगह पर लगाएं. फिर हल्के हाथों से इसे स्किन पर स्क्रब करें. 5 मिनट तक हल्का मलने के बाद चेहरा या टैनिंग वाली स्किन को धो लें. आपको बता दें, भुनी हुई हल्दी में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, जो स्किन को अंदर से हील करता है. इसे लगाने से स्किन की डैमेज सेल्स तेजी से हट जाती हैं और स्किन ग्लो करने लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news