Relationship Tips: इन कारणों से शादी के बाद चिड़चिड़ी हो जाती हैं महिलाएं,पति से होता है रोज झगड़ा
Advertisement
trendingNow11313642

Relationship Tips: इन कारणों से शादी के बाद चिड़चिड़ी हो जाती हैं महिलाएं,पति से होता है रोज झगड़ा

Relationship: महिलाएं हो या पुरुष शादी के बाद उनके सभी के व्यवहार में बदलाव आता है. लेकिन हम यहां बताएंगे कि महिलाएं शादी के बाद आखिर क्यों चिड़चिड़ी हो जाती हैं?
 

Relationship Tips: इन कारणों से शादी के बाद चिड़चिड़ी हो जाती हैं महिलाएं,पति से होता है रोज झगड़ा

Relationship Advice: महिलाएं हो या पुरुष शादी के बाद उनके सभी के व्यवहार में बदलाव आता है. लेकिन महिलाओं के साथ है कि वो शादी के बाद अपनी ससुराल में जानें के बाद कई आदतों में बदलाव करती हैं. वहीं लड़की के लिए ससुराल में सबकुछ नया होता है.वहीं अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं शादी के बाद चिड़चिड़ी और गुस्सैल हो जाती हैं. चलिए हम यहां उसके पीछे की वजह बताएंगे कि महिलाएं शादी के बाद आखिर क्यों चिड़चिड़ी हो जाती हैं?
शादी के बाद महिलाएं इन वजह से हो जाती हैं चिड़चिड़ी-
ससुराल में घर जैसै माहौल न मिलना-

मायका जैसा महौल ससुराल में मिलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, मायके में बेटियों को माता-पिता से लेकर हर कोई समझने वाला होता है. लेकिन ससुराल में ऐसा महौल आसानी से नहीं मिल पाता है. वहीं काफी दिनों तक महिलाओं को अकेलपन से गुजरना पड़ात है जिसकी वजह से महिलाएं चिड़चिड़ी हो जाती हैं. 
नहीं मिलता अपनापन-
बता दें एक लड़की अपना घर और परिवार दोनों छोड़कर ससुराल जाती है और वह चाहती है कि ससुराल में उसे प्यार और अपनापन मिले. लेकिन जब ससुराल में इस तरह का बर्ताव नहीं होत है तो महिलाएं धीरे-धीरे गुस्सैल और चिड़चिड़ी होने लगती हैं.वहीं इसका गुस्सा वह अपनी पति पर उतारती हैं.
अधूरे सपनों के कारण-
जरूरी नहीं कि सभी लड़कियां अपने सपनों को पूरा करने के बाद ही शादी करें. ज्यादातर लड़कियों की शादी उनके सपने पूरे होने से पहले ही हो जाती है और कोशिश ये होती ह कि बाकि की चीजों को ससुराल में जाकर पूरा किया जाएगा. लेकिन अगर अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए पति से साथ न मिले तो फिर यह एक गंभीर मुद्दा बन जाता है. इसकी वजह से कपल्स के बीच झगड़ा भी हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news