Glowing Skin: चेहरे की रंगत सुधार देता है कच्चा दूध, ऐसे इस्तेमाल करके पाएं Alia Bhatt जैसा ग्लो
Advertisement

Glowing Skin: चेहरे की रंगत सुधार देता है कच्चा दूध, ऐसे इस्तेमाल करके पाएं Alia Bhatt जैसा ग्लो

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए ग्लोइंग स्किन के लिए कच्चा दूध इस्तेमाल करने के तरीके लेकर आए हैं। कच्चा दूध स्किन में मौजूद अशुद्धियों को दूर करने में मदद करता है जिससे आपकी स्किन में प्राकृतिक निखार आने लगता है।

Glowing Skin: चेहरे की रंगत सुधार देता है कच्चा दूध, ऐसे इस्तेमाल करके पाएं Alia Bhatt जैसा ग्लो

Raw Milk For Glowing Skin: दूध एक संपूर्ण आहार है जो न सिर्फ आपकी सेहत के लिए अपितु स्किन के लिए भी बेहद लाभकारी होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्किन पर कच्चे दूध का इस्तेमाल आपको कमाल के फायदे प्रदान कर सकता है? अगर नहीं तो आज हम आपके लिए ग्लोइंग स्किन के लिए कच्चा दूध इस्तेमाल करने के तरीके लेकर आए हैं।

कच्चा दूध स्किन में मौजूद अशुद्धियों को दूर करने में मदद करता है जिससे आपकी स्किन में प्राकृतिक निखार और चमक आने लगती है। इसके अलावा कच्चा दूध डेड स्किन को हटाकर आपकी रंगत में भी सुधार करता है, तो चलिए जानते हैं (Raw Milk For Glowing Skin) ग्लोइंग स्किन के लिए कच्चा दूध इस्तेमाल करने के तरीके। 

ग्लोइंग स्किन के लिए कच्चा दूध कैसे इस्तेमाल करें (Raw Milk For Glowing Skin) 

कच्चा दूध फेस पैक

इसके लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच बेसन, आवश्यकतानुसार कच्चा दूध और 2 से 4 बूंदे गुलाबजल की डालें। फिर आप इन सारी चीजों को मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद आप इसको फेस पर अच्छे से लगाकर करीब 10 से 15 मिनट तक रखें और धो लें। इससे आपकी स्किन में गजब का निखार दिखने लगेगा।

कच्चे दूध का क्लेंजर बनाएं 

इसके लिए आप एक बाउल में कच्चा दूध लें। फिर आप इसमें कॉटन बॉल डुबोकर चेहरे पर मलें। इससे धीरे-धीरे फेस पर मौजूद गंदगी साफ होने लगती है जिससे आपकी रंगत में सुधार होता है और आपको चमकदार त्वचा प्राप्त होती है। 

केसर और दूध

इसके लिए आप कच्चे दूध में केसर के 1 से 2 छल्ले और एक चुटकी हल्दी डालकर मिला लें। इसके बाद आप इस दूध को एक कॉटन बॉल की मदद से चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। फिर आप इसको फेस पर करीब 15 से 20 मिनट तक लगाकर धो लें। इससे चेहरे पर प्राकृतिक निखार आने लगता है। 

शहद और दूध

इसके लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच कच्चा दूध और एक चम्मच शहद डालकर मिलाएं। फिर आप इस मिक्चर को अपने फेस पर अच्छी तरह से लगाकर करीब 20 मिनट बाद धो लें। इससे आपकी स्किन ड्राइनेस और चेहरे पर खोया हुआ निखार वापस आ जाता है। 

Trending news