Dark Spots Remedy: कच्चा दूध लाएगा आपके चेहरे पर गजब का निखार, जानें कैसे करना है अप्लाई
Advertisement

Dark Spots Remedy: कच्चा दूध लाएगा आपके चेहरे पर गजब का निखार, जानें कैसे करना है अप्लाई

Face Pack From Raw Milk: चेहरे से काले धब्बे हटाने के लिए लोग न जाने क्या क्या नुस्खे अपनाते हैं. लेकिन उससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है. अगर आपके भी चेहरे पर कील-मुंहासे, दाग-धब्बे हो गए हैं, तो इन्हें हटाने के लिए आप कच्चे दूध से बना फेस पैक ट्राई कर सकती हैं...

 

Dark Spots Remedy: कच्चा दूध लाएगा आपके चेहरे पर गजब का निखार, जानें कैसे करना है अप्लाई

Face Pack From Raw Milk: स्किन केयर करना बहुत जरूरी होता है. बदलते मौसम में स्किन की रूटीन को मेंटेन करना एक चैलेंज ही है. सही तरीके से चेहरे को धुलना, क्रीम लगाना, हफ्ते में एख बार फेस पैक लगाना, ये सबकुछ केयर त्वचा को बाहरी गंदगी और धूल से बचाता है. आप ऐसे कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती होंगी जो दूध युक्त होते हैं. लेकिन इन्हें लगाने के बाद दाग-धब्बों में कुछ खास फर्क नहीं पता चलता होगा. ये बात सच है कि दूध हमारे सेहत से लेकर स्किन तक के लिए काफी फायदेमंद होता है.    

अगर हम कच्चे दूध की बात करें, तो इसे चेहरे पर लगाने से बहुत से फायदे मिलते हैं. ऐसे में अगर आपके चेहरे पर काले दाग-धब्बे हो गए है, रूखापन आ गया है, तो इसके लिए आप कच्चे दूध से बने कुछ फेस पैक्स ट्राई कर सकती हैं. इससे त्वचा के कील-मुंहासे, दाग धब्बे 15 दिन के अंगर कम होते नजर आएंगे. साथ ही चेहरे पर गजब का निखार आएगा. तो चलिए जानें इन उपायों को...

चेहरे पर निखार के लिए कच्चे दूध से बने ये फेस पैक लगाएं-

1. कच्चे दूध से फेस पैक बनाने के लिए आप 2 या 4 चम्मच कच्चा दूध कटोरी में लें. अब इसमें आधा केला मिलाएं. फिर चेहरे पर मास्क की तरह अप्लाई करें. 15 मिनट बाद साफ पानी से चेहरे को धो लें. इससे आपकी स्किन स्मूद और टाइट हो जाएगी. 

2. आप कच्चे दूध में टमाटर का पल्प या नेचुरल रस मिला सकते हैं. इसे फेस पर अप्लाई करने से एक हफ्ते में दाग-धब्बे जाने लगेंगे. चेहरे पर निखार भी आएगा. इसे लगाने से स्किन हाइड्रेट भी रहती है. टमाटर विटामिन से भरपूर होता है. 

3. आप कच्चे दूध को फेस क्लींजर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे चेहरे की सारी गंदगी बाहर निकल जाती है. दूध में पाया जाने वाला लैक्टिक एसिड एंटी एजिंग फेस क्लींजर के लिए अच्छा होता है. यह डेड स्किन सेल्स को निकालने में मदद करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news