Coffee Beauty Tips: सिर्फ 10 रुपये की कॉफी फेल कर देगी हजारों का महंगा फेशियल, चमक उठेगी आपकी स्किन
Advertisement

Coffee Beauty Tips: सिर्फ 10 रुपये की कॉफी फेल कर देगी हजारों का महंगा फेशियल, चमक उठेगी आपकी स्किन

Coffee Benefits For Skin: कॉफी आपके दिमाग के सेल्स को एक्टिव ही नहीं बल्कि आपके त्वचा के निखार के लिए भी सबसे बेहतर माना जाता है. बाजार में कॉफी युक्त क्रीम्स, फेसवास और स्क्रब खरीदने से अच्छा है कि आप घर पर खुद से कॉफी नेचुरल क्रीम्स तैयार करें. जो आपके सभी प्रकार के स्किन टाइप के लिए नैचुरली अच्छा माना जाता है. 

Coffee Beauty Tips

Coffee For Skin Whitening: कॉफी के कई तरह के फायदे हैं. त्वचा की देखभाल के लिए कॉफी सबसे अच्छा माना जाता है. कॉफी एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर होता है, जो त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है और सभी तरह के स्किन टाइप के लिए नेचुरली त्वचा स्वस्थ को बढ़ावा देता है. दरअसल बाजार में बिक रहे कॉफी फेस पैक, मास्क, और क्रीम्स जिसे आप आसानी से घर पर ही बना सकते हैं. कॉफी का सुबह-सुबह चेहरे पर इस्तेमाल करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़िया रहता है जिससे त्वचा पर किसी भी तरह की सूजन या पिम्पल्स नहीं होता है. आइए जानते हैं कॉफी के साथ किन चीजों की मदद से घर पर ही अच्छा फेस पैक बनाया जा सकता है.  

कॉफी और शहद
कॉफी और शहद का फेस मास्क आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने झुर्रियों, सूखापन और काले धब्बों को दूर करने में मदद करता है, इसके लिए आपको एक म्मच कॉफी पाउडर और एक चम्मच शहद लेना है, उसके बाद एक छोटी कटोरी में इन दोनों सामग्रियों को अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बना लें और पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं, अब सूखने के लिए छोड़ दें. लगभग 20 मिनट के बाद ठन्डे पानी से चेहरे को धो लें. 

कॉफी और दूध 
कॉफी और दूध का कॉम्बिनेशन सबसे अच्छा माना जाता है. आप इसक इस्तेमाल अपने चेहरे के नेचुरल ग्लो को बढ़ाने के लिए भी कर सकते हैं. इस मास्क को तैयार करने के लिए एक चम्मच कॉफी और 2 चम्मच गुनगुना दूध लें. दोनों को मिक्स करके अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें और थोड़ी देर बाद गुनगुना पानी से धो लें. इसका रोजाना इस्तेमाल आपके चेहरे से गन्दगी को दूर करता है और आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है.

कॉफी और नींबू 
कई बार स्किन में ज्यादा रूखापन देखने को मिलता है जिससे यंग होने के बावजूद भी स्किन की चमक दमक खत्म सी नजर आने लगती है अक्सर ऐसा ठंडियों में देखने को मिलता है. इससे छुटकारा पाने के लिए आपको एक कटोरी में एक चम्मच कॉफी पाउडर और एक नींबू का रस लेना इन दोनों को अच्छी तरह मिक्स करना है और अब इस पेस्ट को गर्दन पर, चेहरे पर लेप लगा कर थोड़ी देर मसाज करना है. ऐसा करने से चेहरे की डेड सेल्स खत्म हो जाती हैं जिससे त्वचा दमकने लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news