lipstick: लिपस्टिक लगाने से क्या होंठ फटने लग जाते हैं? जरूर जानें सच्चाई
Advertisement

lipstick: लिपस्टिक लगाने से क्या होंठ फटने लग जाते हैं? जरूर जानें सच्चाई

lipstick: लिपस्टिक लगाने से क्या होंठ फटने लगते हैं? ये बहुत बड़ा सवाल है, क्योंकि मार्केट में बहुत-सी ब्रांड की लिपस्टिक मौजूद है. आइए जानते हैं इसके पीछे की सच्चाई.

लिपस्टिक लगाने से क्या होंठ फटने लगते है?

lipstick For Mens: कई महिलाएं होती हैं, जो मानती हैं कि उनके लिप्स लिपस्टिक लगाने से फट जाते हैं, लेकिन आपको बता दें कि ऐसा तभी होता है जब आप सस्ती लिपस्टिक लगाती हैं. यानी जितनी सस्ती लिपस्टिक का आप इस्तेमाल करेंगे आपके होंठ उतने ही फट सकते हैं. ऐसे में कोशिश करें की हमेशा लिपस्टिक अच्छी और बेस्ट हो. ऐसे होंठों का ठीक होने और नॉर्मल होने में लंबा समय लगता है पर ठीक होने के बाद जैसे ही आप फिर से लिपस्टिक लगाते हैं, दोबारा आपके होंठ फट जाते हैं. तो चलिए जानते हैं कि लिपस्टिक लगाने के बाद फटे होंठों को कैसे मुलायम रखें.

लिपस्टिक खरीदते इन बातों को रखें ध्यान 

लिपस्टिक खरीदते वक्त आपको हमेशा क्वालिटी जरूर चेक करनी चाहिए. इससे आपके होंठ नहीं फटेंगे. मीडिया  रिपोर्ट के मुताबिक. लिपस्टिक में मोम, तेल होते हैं.  मैट लिपस्टिक में अधिक मोम, कलर और कम तेल होता है, जिसके चलते ये गहरा और लंबे समय तक रहने वाला होता है. ऐसे में कम तेल वाला लिपस्टिक भी आपके होठों को ड्राई करता है और इन पर होने वाली दरारों को बढ़ाता है. ऐसे में जब भी आप लिपस्टिक खरीदें इन तमाम बातों का ख्याल रखें.

लिपस्टिक लगाने से पहले जरूर करें ये काम

इसके अलावा लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों को एक्सफोलिएट करते रहैं. इससे होंठ मुलायम रहेंगे. याद रखें कि आप लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम भी लगा सकती हैं, इससे भी आपको होंठ के फटने की शिकायत कम होगी. लिप लाइनर भी आजकस ट्रेंड में शामिल है. 

(डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है.यह किसी भी तरह से किसी दवे या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें.)

 

Trending news