Skin Care: चेहरे पर इस तरह लगाएं कीवी, Kareena Kapoor की तरह ग्लो करेगा चेहरा
Advertisement
trendingNow11529025

Skin Care: चेहरे पर इस तरह लगाएं कीवी, Kareena Kapoor की तरह ग्लो करेगा चेहरा

Skin Care Tips: कीवी स्किन के लिए फायदेमंद है. हम कीवी से कई तरह से फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. कीवी को चेहरे पर लगाने से कई स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा मिलता है. 

Skin Care: चेहरे पर इस तरह लगाएं कीवी, Kareena Kapoor की तरह ग्लो करेगा चेहरा

Kiwi For Skin: कीवी न्यूट्रिएंट्स से भरपूर फल है. ये सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. कीवी (Kiwi) स्किन को भी कई फायदे पहुंचाता है. इसमें मौजूद विटामिन सी, एंटी ऑक्सीडेंट्स और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करते हैं. इसके इस्तेमाल से मुहांसे, रैशेज और डार्क सर्कल्स जैसी कई स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा मिल जाता है. कीवी को फेस पर लगाकर हम चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं. 

चंदन पाउडर के साथ 

कीवी को चंदन के पाउडर के साथ मिलाकर पेस्ट बना सकते हैं. कीवी को पीसकर चंदर का पाउडर मिलाएं और पेस्ट बनाएं. इसे फेस पैक की तरह पूरे चेहरे पर लगाएं.

ऑलिव ऑयल के साथ 

कीवी को ऑलिव ऑयल के साथ लगाना स्किन के लिए फायदेमंद है. कीवी को काटकर इसमें ऑलिव ऑयल मिलाएं और इसे पीस लें. कीवी और ऑलिव ऑयल के मिक्सचर को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर पानी से धो लें. 

कीवी और दही

कीवी के साथ हल्दी और शहद मिलाकर फेस पैक लगा सकते हैं. फेस पैक बनाने के लिए कीवी को पीस लें. उसमें हल्दी, दही और शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं.

स्किन ग्लोइंग बनाए

कीवी में मौजूद ओमेगा 3 और एंटी ऑक्सीडेंट्स स्किन में नमी लाते हैं. ये स्किन को अंदर से मॉइस्चराइज कर, उसे ग्लोइंग बनाता है.

मुहांसे दूर करे

कीवी में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं जो मुहांसे को दूर करने का काम करते हैं. कीवी का फेस पैक लगाने से कील और मुहांसों की परेशानी दूर हो जाती है. 

डेड स्किन से छुटकारा

कीवी डेड स्किन को दूर करने का काम करता है. कीवी का फेस पैक लगाने से डेड स्किन से छुटकारा मिलता है. स्किन सेल्स निखर जाते हैं और टैनिंग की परेशानी दूर हो जाती है. 

डार्क सर्कल्स से छुटकारा 

डार्क सर्कल्स को दूर करने में कीवी फायदेमंद है. कीवी का फेस पैक लगाने से डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिल जाता है. 

झुर्रियां दूर करे

कीवी में मौजूद गुण झुर्रियों को दूर करने का काम करते हैं. कीवी का फेस पैक लगाने से एजिंग की परेशानी दूर हो जाती है. कीवी एंटी एजिंग का काम करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news