Sunburn: गर्मियों के मौसम में आपको भी होती है सनबर्न की दिक्कत? इस तरह पाएं छुटकारा
Advertisement
trendingNow11223364

Sunburn: गर्मियों के मौसम में आपको भी होती है सनबर्न की दिक्कत? इस तरह पाएं छुटकारा

How To Cure Sunburn: गर्मियों के मौसम में सनबर्न की दिक्कत होने लगती है. हम यहां आपको बताएंगे कि सनबर्न से छुटकारा पाने के लिए आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए? 

 

Sunburn: गर्मियों के मौसम में आपको भी होती है सनबर्न की दिक्कत? इस तरह पाएं छुटकारा

How To Cure Sunburn: गर्मियों का मौसम चल रहा है. ऐसे में स्किन से संबंधी समस्याएं बढ़ने लगती हैं. खासतौर पर सनबर्न की समस्या. बता दें जब हमारी स्किन धूप के अधिक संपर्क में आती है तो स्किन पर जलन शुरू हो जाती है जिससे हमारी बॉडी काली पड़ जाती है. अगर आपको भी सनबर्न की समस्या हो जाती है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि सनबर्न से छुटकारा पाने के लिए आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए? चलिए जानते हैं.

यह भी पढ़ें: Diabetes: गर्मियों में बढ़ जाता है आपका शुगर लेवल? तो इस तरह से करें कंट्रोल

 

इन तरीको को अपनाकर सनबर्न की समस्या से पाएं छुटकारा-
सनस्क्रीन लगाएं-

सनबर्न से बचने के लिए आपको हमेशा सनस्क्रीन लगाकर ही बाहर निकलें. इससे आपकी स्किन डैमेज नहीं होगी.इसके लिए बाहर जाने से कम से कम आधा घंटे पहले क्रीम लगा लें इससे क्रीम आपकी स्किन में आसानी से अब्जॉर्ब हो जाएगी.और आपको समबर्न की दिक्कत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: Health Care Tips: रनिंग करने के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, पड़ सकता है पछताना

ऐलोवेरा से मिलेगी राहत-
ऐलोवेरा में औषधिय गुण पाए जाते हैं जिसके कारण इसका इस्तेमाल स्किन संबंधी समस्याओं से निपटने के लिए किया जाता है. यह सनबर्न को ठीक करने में भी मदद करेगा.  
बॉडी को कवर करना है जरूरी-
अगर आप समबर्न से बचना चाहती हैं तो आपको बॉडी को कवर करके रखना चाहिए. जब भी बाहर निकले हमेशा स्कार्फ या हैट जरूर पहनें. इससे आपकी स्किन धूप के डायरेक्ट कॉन्टैक्ट में नहीं आएगी जिससे सनबर्न नहीं होगा.

ठंडे पानी से नहाएं

अगर आपको भी सनबर्न की दिक्कत हो गई हैं तो ऐसे में आपको ठंडे पानी से नहाना चाहिए, ऐसा करने से सनबर्न की समस्या दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news