Beauty Tips: अब ग्लोइंग स्किन के लिए भूल जाइये महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, बस अनार को तीन तरह से करें यूज
Advertisement

Beauty Tips: अब ग्लोइंग स्किन के लिए भूल जाइये महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, बस अनार को तीन तरह से करें यूज

Pomegranate Uses For Glowing Skin: फलों में अनार के कई हेल्थ बेनिफिट्स होते हैं. क्या आपको पता है अनार स्किन के लिए कितना फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा लंबे समय तक खूबसूरत और जवां बनी रह सकती है. 

 

Beauty Tips: अब ग्लोइंग स्किन के लिए भूल जाइये महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, बस अनार को तीन तरह से करें यूज

Pomegranate Uses For Glowing Skin: अभी तक आपने अनार को केवल बीमारी में काया होगा. डॉक्टर हमेशा शरीर में कमजोरी को दूर करने के लिए अनार के सेवन की सलाह देते हैं. शरीर में खून की मात्रा बढ़ाने के लिए अनार खूब जाना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, अनार हमारी स्किन के लिए कितना फायदेमंद हो सकता है. ये फल त्वचा पर ग्लो लाने का काम करता है. इसके इस्तेमाल से स्किन पर अच्छा निखार आता है. अनार त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मददगार है. अगर आपको भी पिंपल्स और एक्ने की समस्या है, तो इसके लिए अनार को आप तीन तरीके से यूज कर सकते हैं. आइये देखें...

1. अनार जूस का कमाल- 
अनार एक एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर फल है. इसमें मौजूद विटामिन सी एक एंटीऑक्सीडेंट के तौर पर काम करता है. साथ ही अनार का जूस झुर्रियों को कम करता है. चेहरे पर निखार लाने के लिए आप रोजाना अनार का जूस पी सकते हैं. इससे आपकी स्किन ग्लोइंग और अंदर से जवां दिखेगी. 

2. अनार का तेल- 
त्वचा को सुंदर और हाइड्रेट रखने के लिए अनार का तेल बहुत फायदेमंद होता है. चेहरे पर अनार का तेल लगाने से झुर्रियों की समस्या दूर होती है. क्योंकि इसमें पाया जाने वाला ओमेगा 5 फैटी एसिड और फाइटोस्ट्रोल स्किन में मौजूद कॉलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देता है.

3. अनार के बीज-
चेहरे पर अनार के बीज से आप चाहें तो स्क्रब कर सकते हैं. इसका पेस्ट चेहरे पर लगाने से डेड स्क्रीन निकालने में आसानी होती है. स्क्रब बनाने के लिए आपको कुछ अनार के बीजों को पीसना होगा. फिर इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ समय के बाद इसे ठंडे पानी से साफ कर लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news