Weight Loss: नहीं आएगी Gym जाने की नौबत, डाइट में शामिल करें ये फ्रूट जूस, Mouni Roy जैसा हो जाएगा फिगर
Advertisement
trendingNow11509710

Weight Loss: नहीं आएगी Gym जाने की नौबत, डाइट में शामिल करें ये फ्रूट जूस, Mouni Roy जैसा हो जाएगा फिगर

Juice Benefits: अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो अपनी डाइट में ऐसी चीजें शामिल कर सकते हैं जो कैलोरी बर्न करने में मदद करती हों. अपनी डाइट में फ्रूट जूस को शामिल कर वजन कम कर सकते हैं. 

वजन कम करने के लिए फ्रूट जूस

Fruit Juice For Weight Loss: वजन कम करना आसान नहीं होता है. कोई जिम में दिन-रात पसीना बहाता है तो कोई स्ट्रिक्ट डाइट रूटीन फॉलो करता है. वजन कम करने के लिए मेहनत तो काफी करनी पड़ती है, लेकिन अगर आपको इस सब के लिए वक्त नहीं मिल पाता है तो कुछ आसान से तरीकों से भी वजन कम कर सकते हैं और खूबसूरत फिगर पा सकते हैं. आप अपनी डेली डाइट में फ्रूट जूस शामिल कर आसानी से वजन कम कर सकते हैं. रोजाना खाली पेट कुछ फलों का जूस पीने से आसानी से फैट बर्न किया जा सकता है. 

तरबूज का जूस

तरबूज का जूस पीने में बड़ा टेस्टी होता है. ये वजन कम करने में बहुत फायदेमंद है. इसमें विटामिन ए, विटामिन सी और एंटी ऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं, जो वजन कम करने में मदद करते हैं. तरबूज में कम कैलोरी मौजूद होती है, जो वजन कंट्रोल करने में मदद करती है. 

संतरे का जूस

वजन कम करने के लिए संतरे का जूस बहुत फायदेमंद है. संतरे का जूस विटामिन सी और एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. इस जूस को डाइट में शामिल कर वजन आसानी से कम कर सकते हैं. संतरे का जूस लो कैलोरी होता है और फैट कम करने में मदद करता है. 

सेब का जूस

सेब का जूस वजन कम करने में मददगार है. सेब फाइबर से भरपूर होता है. सेब का जूस पीने से भूख कंट्रोल में रहती है. ये जूस मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है और कैलोरी बर्न करने में मदद करता है. वजन कम करने के लिए खाली पेट नींबू रस मिलाकर सेब का जूस पीना फायदेमंद साबित हो सकता है.

पपीते का जूस

पपीते का जूस फैट को हटाने में मदद करता है. पपीते का जूस फाइबर और विटामिन्स से भरपूर होता है. इस जूस को पीने से वजन कम वजन कम करने में मदद मिल सकती है. इस जूस को पीने से भूख कंट्रोल में रहती है और वजन कम करने में मदद मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news