Pimples और Dark Spot को जड़ से मिटा देगा ये जादुई बीज, जान लीजिए इस्तेमाल का तरीका
Advertisement

Pimples और Dark Spot को जड़ से मिटा देगा ये जादुई बीज, जान लीजिए इस्तेमाल का तरीका

Pimples And Dark Spots: चेहर पर अगर मुंहासे या काले धब्बे जम जाएं तो चेहरे की खूबसूरती पर बुरा असर डालता है, हालंकि एक खास घरेलू उपाय के जरिए ये चिंता दूर की जा सकती है. 

Pimples और Dark Spot को जड़ से मिटा देगा ये जादुई बीज, जान लीजिए इस्तेमाल का तरीका

Flax Seeds For Pimples And Dark Spots: मौजूदा दौर में सोशल मीडिया का प्रभाव इतना ज्यादा है कि हर कोई फोटो में गुड लुकिंग दिखना चाहता है, लेकिन अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स या डार्क स्पॉट्स हो जाएं तो फेस ब्यूटी पर काफी बुरा असर पड़ता है, ऐसे में त्वचा में निखार लाने और काले धब्बों को दूर करने के लिए आप एक खास घरेलू उपाय कर सकते हैं, और इसके लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा. कई एक्सपर्ट इसके लिए अलसी के बीजों के इस्तेमाल की सलाह देते हैं. आइए जानते हैं कि चेहरे की त्वचा को चमकाने के लिए कैसे इस इस बीज का इस्तेमाल कैसे करें और ये हमें किस तरह से फायदे पहुंचा सकता है.

त्वचा के लिए अलसी के बीजों के फायदे

फेस पर निखार
अलसी के बीजों में  हेल्दी फैट्स, विटामिन्स और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स पाए जाते हैं जो स्किन को ग्लो कराने में काफी मदद करते हैं. खासकर ड्राई और बेजान लगने वाली त्वचा भी नॉर्मल हो जाती है.

झुर्रियां होंगी दूर
एक उम्र के बाद चेहरे पर झुर्रियां होने लगती है जिससे आपकी एज का पता लगने लगता है, अलसी के बीजों का इस्तेमाल करेंगे तो फेस पर नजर आने वाले रिंकल्स गायब हो जाएंगे, इससे चेहरा जवां लगने लगेगा

पिंपल्स और डार्क स्पॉट से निजात
जिन लोगं के चेहरे पर मुंहासे और काले धब्बे नजर आ रहे हैं उनके लिए अलसी के बीज किसी औषधि से कम नहीं है, इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा बेदाग नजर आने लगेगा.

अलसी के बीजों का फेस पैक लगाएं
इस फेस पैक  तैयार करने के लिए आप के एक चम्मच अलसी के बीजों को लें और इसे एक कप पानी में डालकर रातभर भिगाने के लिए छोड़ दें. अगली सुबह इसमें एक चम्मच ऑलिव ऑयल, एक चम्मच शहद और एक चम्मच चावल का आटा मिलाकर पीस दें. अब इस फेस पैक को आधे घंटे के लिए चेहरे पर लगा लें और आखिर में इसे पानी से धो लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

5 घंटे से कम सोना कितना खतरनाक?  Diabetes में नारियल पानी पीना चाहिए या नहीं?

Trending news