Bad Food Combination with tea: चाय के साथ कभी ना खाएं ये चीजें, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने
Advertisement
trendingNow11251460

Bad Food Combination with tea: चाय के साथ कभी ना खाएं ये चीजें, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

Bad Food Combination with tea: चाय के साथ आप क्या खाते हैं यह काफी महत्व रखता है, क्योंकि कुछ लोग बैड कॉम्बिनेशन के साथ चाय पीते हैं, जिसके बाद उनकी तबीयत खराब हो जाती है.

चाय के साथ कभी न खाए ये चीजें

Bad Food Combination with tea: चाय के साथ दिन की शुरुआत करने वाले लोगों को बता दें कि ये जरूरी नहीं कि आप टी के साथ जो खा रहे हैं वो आपकी हेल्थ के लिए ठीक हो, क्योंकि कई बार चाय के साथ गलत फूड्स का चुनाव करके आप अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे होते हैं. तो आइए जानते हैं कि ऐसी कौन-सी चीजें जिसका सेवन कभी चाय के साथ नहीं करना चाहिए. 

चाय के साथ कभी न करें हल्दी का सेवन

बता दें कि अगर आप चाय के साथ हल्दी का सेवन करते हैं तो इससे आपकी सेहत बिगड़ सकती है. दरअसल, हल्दी सेहत के लिए अच्छी होती है, लेकिन जैसे ही आप इसे चाय के साथ खाते हैं तो यह पेट को नुकसान पहुंचाती है.

नींबू भी है नुकसानदायक

आपने कई लोगों को नींबू की चाय पीते हुए देखा होगा, लेकिन बता दें कि जब आप दूध वाली चाय में नींबू मिलाते हैं तो यह आपकी हेल्थ बिगाड़ देती है. इसके सेवन से आपकी तबीयत बिगड़ सकती है.

ठंडी चीजों से दूरी बनाएं

आमतौर पर हमसे बढ़े लोग कहते हैं कि चाय के साथ ठंडा या गर्म नहीं खाना चाहिए. यह सही बात है, क्योंकि चाय पीने से 1 घंटे पहले ठंडा नहीं पीना चाहिए और न ही चाय पीने के बाद, नहीं तो आपकी सेहत खराब हो सकती है.

आयरन से भरपूर सब्जियां न खाएं 

कुछ लोग चाय के साथ आयरन से भरपूर सब्जियों का भी सेवन करते हैं, ऐसे लोगों को बता दें कि ऐसा करना आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है. इससे आपकी सेहत बिगड़ सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news