Video: व्यस्त सड़क पर क्रिकेट खेल रहे थे लड़के, बाइक आ गई और जीवन बर्बाद हो गया!
Advertisement

Video: व्यस्त सड़क पर क्रिकेट खेल रहे थे लड़के, बाइक आ गई और जीवन बर्बाद हो गया!

Viral: खिलाड़ियों को देखकर गांवों, मोहल्लों, शहरों और कस्बों तक में सब क्रिकेट खेलते नजर आते हैं. लेकिन कई बार इसमें गलतियां हो जाती हैं. यह वायरल वीडियो उसी एक गलती का उदाहरण है जब कुछ लोग रोड पर दिखाई दिए.

Video: व्यस्त सड़क पर क्रिकेट खेल रहे थे लड़के, बाइक आ गई और जीवन बर्बाद हो गया!

यह बात सही है कि भारत में क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्रिकेट सबसे बड़ा धर्म है और यह भी बात सही है कि देश के हर गली और हर मोहल्लों में क्रिकेट की कई टीमें घूमते रहती हैं जो गली क्रिकेट खेलती रहती हैं. कई बार ये लोग सड़क पर भी क्रिकेट खेलते नजर आ जाते हैं. लेकिन ऐसा करते वक्त बहुत सावधान रहना जरूरी होती है. एक पुराना वीडियो हाल ही में वायरल हुआ है जो ऐसी इस तरह क्रिकेट खेलने वालों के लिए एक अलर्ट की तरह है.

दरअसल, वीडियो में दिख रहा है कि कैसे रोड पर खेलने वाले कुछ लोग अपनी जान पर खेल जाते हैं, जब वे एक्सीडेंट का सामना करते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो कुछ पुराना है और कब का है, कहां का है इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन वायरल जरूर हुआ है. इसमें दिख रहा है कि कुछ लोग एक नई ताजी सड़क पर क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. सड़क को ही पिच बना ली गई है. वीडियो को देखकर लग रहा है कि यह किसी गांव या कस्बे का है. वीडियो के बैकग्राउंड में कमेंट्री की आवाज भी आ रही है.

हालांकि यह कमेंट्री की डबिंग की गई है. हैरानी की बात यह है कि सड़क के बीच में जहां बैट्समैन बल्ला लेकर खड़ा है वहां तीन स्टंप्स भी लगाए हैं, यानी पूरी तरीके से क्रिकेट का मैच चल रहा है. इसी बीच गेंदबाज एक गेंद फेंकता है और उसे मारने के लिए बल्लेबाज बैकफुट पर जाते हुए जैसे ही क्रीज के बाहर जाता है. पीछे से एक बाइक सवार एक महिला को बिठाए हुए तेजी से आ जाता है.

वीडियो इस बात का प्रमाण है कि सड़क पर क्रिकेट खेलना कितना खतरनाक हो सकता है. क्योंकि जैसे ही बैठक वाला आता है वहां भीषण दुर्घटना हो जाती है. वीडियो बहुत छोटा सा है, लेकिन वीडियो देखकर यह पता लग जाएगा बाइक की टक्कर जिस खिलाड़ी से हुई होगी उसका जीवन बर्बाद हो गया होगा. सोशल मीडिया पर यूजर्स भड़के हुए हैं, हालांकि कुछ लोग इस वीडियो को पुराना बता रहे हैं.

Trending news