बीच बाजार से गुजरने वाली दुनिया की एकमात्र ट्रेन! कहानी सुनकर चौंक जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow11762470

बीच बाजार से गुजरने वाली दुनिया की एकमात्र ट्रेन! कहानी सुनकर चौंक जाएंगे आप

Unique Train: यह दुनिया की सबसे अनोखी ट्रेन मानी जाती है. हालांकि लंबे समय से इस ट्रेन को बंद करने पर विचार चल रहा था जो अब संभव हो पाया है. इसलिए फिलहाल सुरक्षा कारणों के चलते इस ट्रेन का संचालन वहां से हटाकर पूरी स्ट्रीट को बंद कर दिया गया है.

बीच बाजार से गुजरने वाली दुनिया की एकमात्र ट्रेन! कहानी सुनकर चौंक जाएंगे आप

Train Running In Market: क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसी भी ट्रेन है जो बीच बाजार से होकर गुजरती है. वैसे भी बात ट्रेनों की बात होती है तो उन ट्रेनों की चर्चा होती है जो काफी यूनिक हैं और उनमें अलग क्वालिटी होती है. इसी कड़ी में हम उस ट्रेन की चर्चा करेंगे जो बाजार के बीच से होकर गुजरती थी. चौंकाने वाली बात यह थी कि ट्रेन के रेलवे ट्रैक के पास ही बाजार की दुकानें भी लगती थी. कई बार तो जब ट्रेन आती थी तो लोग इतना डर जाते थे जिसका कोई जवाब नहीं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ट्रेन बंद कर दी गई है. यह ट्रेन वियतनाम की राजधानी हनोई स्थित एक बाजार में चलती थी. ऐसा माना जाता था कि सबसे व्यस्त जगहों के बीच से निकलने वाली यह अकेली ट्रेन थी क्योंकि जब यह ट्रेन बाजार के बीच से गुजरती थी तो कोई क्रासिंग या बैरियर भी नहीं लगाया गया था. इसीलिए इसे काफी खतरनाक भी माना जाता था. 

अब सवाल है कि यह ट्रेन अब क्यों चर्चा में है. असल में हुआ यह कि सोशल मीडिया पर हाल ही में इस ट्रेन और उस बाजार की तस्वीरें फिर से वायरल हो रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में सुरक्षा कारणों के चलते इस ट्रेन का संचालन वहां से हटाकर स्ट्रीट को बंद कर दिया गया है. बताया गया कि लंबे समय से इस पर विचार चल रहा था जो अब संभव हो पाया है.

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह रेलवे लाइन फ्रांसीसी औपनिवेशिक शासन के दौरान 1902 में में बिछाई गई थी. तब यह शहर की हलचल से दूर थी. लेकिन हनोई के विस्तार के साथ ही यह रेलवे लाइन शहर के बीच पहुंच गई. इसके दोनों तरफ घर और दुकानें सज गई और लोगों की आवाजाही भी शुरू हो गई. फिलहाल अब इसे बंद कर दिया गया है और अब ऐसी कोई ट्रेन नहीं चल रही है. 

Trending news