अब घर की चिंता छोड़ दीजिए..आ गया चलता-फिरता मकान, इसे देखकर आपको यकीन नहीं होगा!
Advertisement
trendingNow11748220

अब घर की चिंता छोड़ दीजिए..आ गया चलता-फिरता मकान, इसे देखकर आपको यकीन नहीं होगा!

Viral Video: कुछ लोगों ने यह भी कहा कि आने वाले भविष्य में लोग इसी तरह का घर बनाएंगे, ताकि वह एक जगह से दूसरी जगह इस घर को ले जा सकें. हालांकि कुछ लोगों ने यह भी कहा कि इतना आसान नहीं होगा.

अब घर की चिंता छोड़ दीजिए..आ गया चलता-फिरता मकान, इसे देखकर आपको यकीन नहीं होगा!

Portable Home: एक कहावत है कि रोटी कपड़ा और मकान, यानी जिसके पास रोटी और कपड़े का इंतजाम हो जाता है वह मकान के इंतजाम में लग जाता है. लेकिन दुनिया इतनी तेजी से बदल रही है कि आने वाले समय में कुछ भी असंभव नहीं रह जाएगा. इसी कड़ी में एक और चौंकाने वाली चीज सामने आई है, जिसे चलता-फिरता घर कहा जाता है. इस वीडियो को देखकर लोग कह रहे हैं आने वाला भविष्य यही है.

दरअसल, पिछले दिनों यह वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में एक आलीशान बंगले को एक जगह से दूसरी जगह मोड़ कर ले जाया जा रहा है. यह तकनीक घर खरीदने वालों के लिए किसी सपने जैसा साबित हो सकती है. ऐसे घरों को पोर्टेबल होम कहा जा रहा है. इसे फोल्डेबल घर भी कहा जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि एक ट्रक जैसी गाड़ी पर इस पोर्टेबल घर को कुछ लोग लेकर आ रहे हैं और एक जगह पर खड़े कर दे रहे हैं.

इतना ही नहीं इसके बाद सीढ़ी और अन्य चीजों को लगाकर इसे एक-एक करके खोला जा रहा है. कुछ लोग इसकी दीवार को बढ़ा रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसके अंदर वाले हिस्से को भी बढ़ा रहे हैं. कुछ ही देर में यह देखते ही देखते एक आलीशान बंगले में बदल गया. इस घर के अंदर कई सारी सुविधाएं दिख रही हैं जो किसी भी लग्जरी घर में होती हैं. घर में सुख सुविधा वाली सभी चीज मौजूद दिख रही हैं. 

बेडरूम से लेकर किचन तक के कमरे एकदम फ्रेश दिख रहे हैं. जैसे ही इसका वीडियो सोशल मीडिया पर आया, लोग इसके बारे में चर्चा करने लगे. कुछ लोगों ने यह भी कहा कि आने वाले भविष्य में लोग इसी तरह का घर बनाएंगे, ताकि वह एक जगह से दूसरी जगह इस घर को ले जा सकें. हालांकि कुछ लोगों ने यह भी कहा कि इतना आसान नहीं होगा.

Trending news