Old Coin: सालों से पुराने सिक्के बचा रहा था, फिर कई गुना दाम में उनको बेच दिया..बन गया अमीर
Advertisement
trendingNow11795925

Old Coin: सालों से पुराने सिक्के बचा रहा था, फिर कई गुना दाम में उनको बेच दिया..बन गया अमीर

Price Of Coin: शख्स ने दस साल पहले से सिक्कों को बचाना शुरू किया और एक गुल्लक में डालना शुरू किया. उसने ऐसा गुल्लक खरीदा था जो जल्दी टूट ना पाए, फिर उसने उसी में सिक्के डालने शुरु किए.

Old Coin: सालों से पुराने सिक्के बचा रहा था, फिर कई गुना दाम में उनको बेच दिया..बन गया अमीर

Coin Collection: बताया जाता है कि सिक्का जितना पुराना होता है, उसकी मूल्य कीमत बढ़ जाती है. पुराने सिक्के इतिहास और संस्कृति से रिलेटेड होते हैं. इतना ही नहीं सिक्के के बनने के लिए उपयोग की गई धातु और उसकी गुणवत्ता भी उसके मूल्य को प्रभावित करती है. एक ऐसा ही उदाहरण कुछ समय पहले सामने आया था जब पुराने सिक्के बचाकर एक शख्स अमीर बन गया था. उसके एक-एक सिक्के के हजार गुना दाम मिले थे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटेन के एक ने दस साल पहले से सिक्कों को बचाना शुरू किया और एक गुल्लक में डालना शुरू किया. उसने ऐसा गुल्लक खरीदा था जो जल्दी टूट ना पाए, फिर उसने उसी में सिक्के डालने शुरु किए. उसने लगातार पैसे बचाने शुरू किए और उसने यह काम 10 साल तक किया. उसने कुछ ऐसे भी सिक्के बचाए हैं जिनकी मार्केट में कोई भी वैल्यू नहीं है लेकिन उन सिक्कों में लगे मेटेरियल की कीमत अधिक थी. 

कुछ समय पहले करीब दस साल बाद जब उन सिक्कों को वह मार्केट में बेचने पहुंचा तो उन सिक्कों की कीमत से हजार गुना ज्यादा उसका दाम बताई गई. 36 वर्षीय मैथ्यू नाम के इस शख्स को जब पता चला कि उनसे जो सिक्के बचाए हैं वे कीमती हैं तो वह काफी खुश हो गया. हालांकि एक इंटरव्यू में मैथ्यू ने बताया कि उसे पता था कि एक दिन ये किस्से काफी कीमत देकर जाएंगे. उसके पास कई सिक्‍के ऐसे भी निकले जो बेहद दुर्लभ थे.

उनकी कीमत काफी लगाई गई है. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स के पास एक पुरानी दुकान थी और उसी में साइन सारे सिक्के बचाकर रखे हुए थे. कोरोना के दौरान जब दुकान बंद हुई तभी से वह इन्हें बेचना चाहता था. बता दें कि सिक्के की कीमत के निर्धारण में अन्य फैक्टर भी हो सकते हैं, जैसे कि सिक्के की स्थिति, संरक्षण, और विक्रेता के साथ बनी सौदे की प्रक्रिया. इन सभी कारणों के संयोग से सिक्के की कीमत बढ़ती है

Trending news