जब विमान की आपात लैंडिंग लेबर पेन के चक्कर में हुई, फिर सामने आया बड़ा फ्रॉड
Advertisement

जब विमान की आपात लैंडिंग लेबर पेन के चक्कर में हुई, फिर सामने आया बड़ा फ्रॉड

Flight: कैसे प्लेन में प्रेग्नेंट महिला बैठी हुई थी और उसने लेबर पेन के बहाने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. जब प्लेन लैंड हुई तो ऐसा कुछ हुआ कि उसे देखकर बवाल मच गया.

जब विमान की आपात लैंडिंग लेबर पेन के चक्कर में हुई, फिर सामने आया बड़ा फ्रॉड

Emergency Landing: कई बार ऐसा होता है जब फ्लाइट के तकनीकी उपकरणों में खराबी की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग की आवश्यकता पैदा हो सकती है. जैसे इंजन में कोई खराबी, हवाई यातायात नियंत्रण के तंत्र में गड़बड़ी या मौसम सहित अन्य वातावरणीय परिस्थितियां होती हैं तब जाकर इमरजेंसी लैंडिंग की आवश्यकता पैदा होती है लेकिन कई बार यात्रियों की वजह से भी ऐसा होता है. कुछ समय पहले लेबर पेन के बहाने एक प्रेग्नेंट महिला ने फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी थी. लेकिन सच कुछ और निकला तो सब हैरान रह गए.

असल में सोशल मीडिया पर हाल ही में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग को लेकर चर्चा चल रही थी तो एक केस स्टडी का हवाला दिया गया जिसमें बताया गया कि कैसे प्लेन में प्रेग्नेंट महिला बैठी हुई थी और उसने लेबर पेन के बहाने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. जब प्लेन लैंड हुई तो ऐसा कुछ हुआ कि उसे देखकर बवाल मच गया. घटना कुछ पुरानी है जब मोरक्को से तुर्की जा रही फ्लाइट में एक प्रेग्नेंट महिला ने लेबर पेन की बात कही तो सभी लोग चौंक गए. फिर किसी तरह इस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई.

जैसे ही यह महिला वहां से उतारी जा रही थी ठीक उसी समय 28 लोग फ्लाइट से उतरकर भागने लगे तो पुलिस ने तुर्की की पेगासस एयरलाइंस के 14 लोगों को हिरासत में लिया जबकि 14 अन्य लोग भाग गए. असल में यह सब इसलिए हुआ क्योंकि कुछ समय पहले मोरक्को और स्पेन के बीच प्रवासी संकट चल रहा था. इसी कड़ी में मोरक्को के प्रवासियों ने स्पेन में प्रवेश करने के लिए इस फ्लाइट की लैंडिंग की रचना रची थी. 

चौंकाने वाली बात यह भी है कि मेडिकल जांच में पता चला कि महिला को लेबर पेन ही नहीं था. वैसे तो प्लेन या फ्लाइट की लैंडिंग के कई रोचक मामले सामने आते हैं लेकिन यह मामला काफी चर्चित हुआ था, जिसे सुनकर सब हैरान रह गए.

Trending news