भारत में यहां से निकलती है सूरज की पहली किरण, Video देख खुश हो गए नगालैंड के मंत्री; कही ये बात
Advertisement

भारत में यहां से निकलती है सूरज की पहली किरण, Video देख खुश हो गए नगालैंड के मंत्री; कही ये बात

Trending News: यह घाटी भारत के पहले सूर्योदय का घर है और हो सकता है कि आप इसे अपने अगले ट्रिप में शामिल कर लें, क्योंकि अगर आपने सिर्फ एक बार इस वीडियो को देख लिया तो लोकेशन से आपको प्यार हो जाएगा और खुद को जाने से रोक नहीं पाएंगे. 

 

भारत में यहां से निकलती है सूरज की पहली किरण, Video देख खुश हो गए नगालैंड के मंत्री; कही ये बात

India's First Sunrise: क्या आपको मालूम है कि भारत में कहां से सूरज की पहली किरण निकलती है? अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको बतलाते हैं कि आखिर ऐसा कहां पर देखने को मिलता है. नगालैंड के मंत्री तेमजेन इम्ना अलोंग (Temjen Imna Along) ने नगालैंड में डोंग वैली (Dong Valley) की सुंदरता को दिखलाने वाला एक दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर किया है. यह घाटी भारत के पहले सूर्योदय का घर है और हो सकता है कि आप इसे अपने अगले ट्रिप में शामिल कर लें, क्योंकि अगर आपने सिर्फ एक बार इस वीडियो को देख लिया तो लोकेशन से आपको प्यार हो जाएगा और खुद को जाने से रोक नहीं पाएंगे. 

यहां निकलती है सूरज की पहली किरण

नगालैंड के मंत्री तेमजेन इम्ना अलोंग ने एक दिन पहले एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया था, उन्होंने कैप्शन में लिखा, "Google कर के तो देखो." साथ में, उन्होंने एक भौंह ऊपर की हुई इमोटिकॉन के साथ एक चेहरा भी जोड़ा. वीडियो एक टेक्स्ट ओवरले के साथ शुरू होता है, जिसपर लिखा- "डोंग वैली: भारत का पहला सूर्योदय." इसके बाद यह एक सड़क का एयर व्यू दिखलाता है जो पहाड़ी इलाके से होकर गुजरती है. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ेगा, आपको हरी-भरी पहाड़ी घाटियां दिखाई देंगी जो लुभावने से कम नहीं हैं.

डोंग वैली की सुंदरता को कैद करने वाला वीडियो देखें:

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी ढेर सारी प्रतिक्रियाएं

वीडियो शेयर होने के बाद से इसने 1.8 लाख से ज्यादा लोगों का ध्यान खींचा है. कुछ लोग अपने आइडिया शेयर करने के लिए वीडियो के कमेंट बॉक्स में भी गए. यहां यह देखा जा सकता है कि लोगों ने वीडियो पर कैसी प्रतिक्रिया दी. एक व्यक्ति ने कहा, "जाकर देखो, पूरा नॉर्थ-ईस्ट सुंदर है." एक अन्य ने कहा, "वाह, बेहद ही सुन्दर!" तीसरे ने लिखा, "बहुत ही प्यारा, शेयर करने के लिए धन्यवाद." चौथे ने कमेंट में लिखा, “खूबसूरत. कभी तो घूमना होगा यहां.” पांचवें ने लिखा, "उत्तर-पूर्व की सुंदरता बेजोड़ है, चाहे वह प्रकृति हो या लोग." छठे ने लिखा, “बहुत सुंदर.”

Trending news