Tourist Places Near Delhi: असली घुमक्कड़ी ही जानते हैं इन जगहों का पता! खूबसूरती में ऐसी की पलकें न गिरे
Advertisement

Tourist Places Near Delhi: असली घुमक्कड़ी ही जानते हैं इन जगहों का पता! खूबसूरती में ऐसी की पलकें न गिरे

Places to visit in noida: आपको बता दें कि दिल्ली के पास सिर्फ मॉल और एडवेंचर पार्क ही नहीं है बल्कि यहां खूबसूरत ऐतिहासिक इमारतें और म्यूजियम भी हैं. इन्हीं जगहों के बारे में आपको बताया जा रहा है.

फाइल फोटो

Tourist Places In Noida: राजधानी दिल्ली के आसपास रहने वाले लोगों के लिए घूमने की तमाम जगहें हैं लेकिन फिर भी यहां के लोग शिमला, मनाली और कुल्लू के लिए निकल पड़ते हैं. कई खूबसूरत जगहें दिल्ली के पास नोएडा में भी हैं जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. इन खूबसूरत जगहों पर जाकर आप अपना वीक ऑफ इंजॉय कर सकते हैं. दोस्तों के साथ घूमने के लिए यह सबसे परफेक्ट प्लेस साबित होंगे. आमतौर पर देखा जाता है कि दिल्ली और नोएडा के लोग ज्यादातर वीक ऑफ मनाने मॉल और एडवेंचर पार्क के लिए निकल पड़ते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली के पास सिर्फ मॉल और एडवेंचर पार्क ही नहीं है बल्कि यहां खूबसूरत ऐतिहासिक इमारतें और म्यूजियम भी हैं. इन्हीं जगहों के बारे में आपको बताया जा रहा है.

इस वीक ऑफ लगा डालें इन जगहों के चक्कर

1. नोएडा की फिल्म सिटी के बारे में तो हर कोई जानता है. नोएडा फिल्म सिटी से ही देश के तमाम नेशनल मीडिया चैनलों को ऑपरेट किया जाता है. यहां बड़े-बड़े मीडिया चैनलों की हेड ऑफिस भी हैं और इसी फिल्म सिटी के नजदीक राष्ट्रीय दलित स्मारक पार्क है जिसे मायावती ने बनवाया था. इस पार्क को मायावती पार्क या हाथी पार्क के नाम से भी जाना जाता है. यहां पर आपको वीकेंड मनाते हुए सैकड़ों की संख्या में लोग नजर आएंगे. यहां पत्थर से बनी खूबसूरत हाथियों की कतार लोगों का मन मोह लेती है.

2. अगर आप नेचर लवर हैं और प्रकृति से ज्यादा प्रेम करते हैं तो आपके लिए ओखला बर्ड सेंचुरी बहुत बेहतरीन जगह साबित होगी. ये भी नोएडा फिल्म सिटी के पास में है, जहां पर आप अपना वीकेंड यादगार बना सकते हैं. अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं और पक्षियों की फोटो खींचना पसंद करते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट है. आपको जानकर हैरानी होगी कि नोएडा की ओखला बर्ड सेंचुरी में करीब 30 हजार पक्षियों की प्रजातियां पाई जाती हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news