Advertisement
trendingPhotos1363294
photoDetails1hindi

Tourist Places: वीकेंड पर लें वादियों का मजा, जानें दिल्ली के नजदीक की खूबसूरत जगहों के बारे में

Places Near Delhi: जब कभी भी घूमने का प्लान बनाते हैं तो वक्त की कमी आड़े आ जाती है. अगर कम वक्त में अच्छी जगहों पर घूमना चाहते हैं, तो वीकेंड में दिल्ली से ट्रेन पकड़ लीजिए. देश में खूबसूरत टूरिस्ट प्लेसेज की कमी नहीं है. दिल्ली  के करीब कई सारी ऐसी जगहें मिल जाएंगी जहां पहाड़ से लेकर महल तक हर तरह की चीजें देखने को मिल जाएंगी. आइए जानते हैं कि दिल्ली के करीब कौन सी जगहों पर घूम सकते हैं. 

Agra

1/5
Agra

आगरा घूमने के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. आगरा का ताजमहल दुनिया का सातवा अजूबा माना जाता है, ये वर्ल्ड हेरिटेज साइट है. ताजमहल की खूबसूरती देखकर हर कोई दंग रह जाता है. आगरा में ताजमहल मुगलकाल के बने कई महल देखने को मिल जाएंगे. दिल्ली से आगरा पहुंचने में 3-4 घंटे का वक्त लगता है. 

Lansdowne

2/5
Lansdowne

उत्तराखंड का लैंसडाउन प्राकृतिक खूबसूरती से भरा हुआ है. लैंसडाउन पहाड़ी इलाका है, यहां का मौसम भी बहुत खूबसूरत होता है. यहां बाइकिंग , ट्रैकिंग और बोटिंग का मजा ले सकते हैं. ये दिल्ली से घंटे की दूरी पर है.

Neemrana Fort

3/5
Neemrana Fort

राजस्थान का नीमराना बेहद खूबसूरत जगह है. नीमराना का महल देखने लायक है. नीमराना होटल में रुककर राजस्थान के शाही ठाठ-बाट का मजा ले सकते हैं. दिल्ली से नीमराना पहुंचने में तीन घंटों का वक्त लगता है.

Rishikesh

4/5
Rishikesh

ऋषिकेश बड़ा टूरिस्ट स्पॉट है, यहां रोज हजारों पर्यटक आते हैं. ऋषिकेश में गंगा नदी का सुंदर नजारा है. यहां घूमने के साथ एडवेंचर का मजा भी ले सकते हैं. दिल्ली से ऋषिकेश की दूरी 6 घंटे की है.

Jim Corbett

5/5
Jim Corbett

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क उत्तराखंड में है. वाइल्डलाइफ का मजा लेने के लिए जिम कॉर्बेट जा सकते हैं. यहां जंगल सफारी का मजा भी ले सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़