Xiaomi New Launch: Xiaomi Notebook Pro लैपटॉप और Smart TV X सीरीज की भारत में धमाकेदार एंट्री, फीचर्स उड़ा देंगे होश
Advertisement

Xiaomi New Launch: Xiaomi Notebook Pro लैपटॉप और Smart TV X सीरीज की भारत में धमाकेदार एंट्री, फीचर्स उड़ा देंगे होश

Xiaomi Product: भारत में Xiaomi ने अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपने नये प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है, इन प्रोडक्ट्स में दमदार स्मार्ट टीवी के साथ ही मजबूत और हाईटेक लैपटॉप भी शामिल हैं जिनके बारे में आज हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं.

Photo Credit: mi.com

Xiaomi New Product Launch: Xiaomi ने अपने भारतीय पोर्टफोलियो को दो नई लौन्चिंग्स के साथ अपडेट किया है. दरअसल कंपनी ने भारत में Notebook Pro 120G Laptop के साथ ही X Series Smart TVs को मार्केट में पेश किया है. जहां एक तरफ लैपटॉप हाई रेजोल्यूशन, हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आता है, वहीं एक्स सीरीज स्मार्ट टीवी उन लोगों के लिए है जो घर पर 4के विडियो का एक्सपीरियंस हासिल करना चाहते हैं. ग्राहकों की जरूरतों को मद्देनजर रखते हुए कंपनी ने इन प्रोडक्ट्स को तैयार किया है और उन्हें मार्केट में उतारने का काम किया है. 

Xiaomi नोटबुक प्रो 120G

ये 14 इंच का लैपटॉप है जिसमें 2K डिस्प्ले सपोर्ट दिया गया है, इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. इसकी स्क्रीन DC Dimming को सपोर्ट करती है, और इसे कम ब्लू लाइट एमिशन के लिए TUV द्वारा प्रमाणित किया गया है. Xiaomi का कहना है कि लैपटॉप में एयरोस्पेस ग्रेड सीरीज 6 एल्युमिनियम चेसिस लगाया गया है जो बेहद ही मजबूत होने के साथ ही काफी हल्का है. लैपटॉप इंटेल के 12वीं जेनरेशन के कोर i5 प्रोसेसर पर चलता है जिसे 16GB तक रैम और 512GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जा सकता है. ग्राफिक्स के लिए, एक एंट्री लेवल Nvidia GeForce MX550 GPU हैवी लिफ्टिंग करता है. इस लैपटॉप में ग्राहकों को पावर बटन के साथ एक 3 लेवल बैकलिट कीबोर्ड और एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी देखने को मिलता है. इसके फ्रंट में एक 720p फ्रंट फेसिंग कैमरा शामिल किया गया है.  लैपटॉप दो वेरिएंट में उपलब्ध है - नोटबुक प्रो 120, जिसकी कीमत 69,999 रुपये है और नोटबुक प्रो 120 जी, जो 74,999 रुपये में खरीदा जा सकता है.

Xiaomi स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज

Xiaomi की नई स्मार्ट टीवी X सीरीज में धुआंधार खासियतें शामिल की गई हैं, इन खासियतों में डॉल्बी विजन, HDR10 और HLG सपोर्ट के साथ बेज़ल-लेस 4K डिस्प्ले दिया गया है. Xiaomi का कहना है कि उसका विविड पिक्चर इंजन (VPE) देखने का बेहतर एक्प्रसपीरियंस ऑफर करता है. कंपनी का कहना है कि टीवी में मेटल फ्रेम के साथ 96.9% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो है। इसमें डॉल्बी ऑडियो, डीटीएस-एचडी और डीटीएस-वर्चुअल एक्स के सपोर्ट के साथ 30W के स्पीकर लगाए गए हैं. टीवी Xiaomi के PatchWall UI का उपयोग करता है, जो Android TV 10 पर आधारित है और 2GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 64-बिट क्वाड कोर A55 SoC पर चलता है। टीवी तीन वैरिएंट में उपलब्ध है- 43-इंच 28,999 रुपये में, 50-इंच 34,999 रुपये में और 55-इंच 39,999 रुपये में खरीदा जा सकता है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news