Xiaomi की EV Car की पहली तस्वीर आई सामने! देखते ही कहेंगे- क्या खूब लगती हो, बड़ी सुंदर दिखती हो
Advertisement

Xiaomi की EV Car की पहली तस्वीर आई सामने! देखते ही कहेंगे- क्या खूब लगती हो, बड़ी सुंदर दिखती हो

शाओमी ने इलेक्ट्रिक कार डिजाइन को लीक करने के लिए मुआवजे और जुर्माने के रूप में बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड से 1 मिलियन युआन (1,21,58,177 रुपये) की मांग की है.

 

Xiaomi की EV Car की पहली तस्वीर आई सामने! देखते ही कहेंगे- क्या खूब लगती हो, बड़ी सुंदर दिखती हो

Xiaomi अब स्मार्टफोन मार्केट के अलावा अब कार के बाजार में उतरने जा रहा है. शाओमी अपनी शानदार कार पेश करने वाला है. मार्केट में कार अभी आई नहीं है. लेकिन इसका डिजाइन लीक हो गया है. शाओमी ने इलेक्ट्रिक कार डिजाइन को लीक करने के लिए मुआवजे और जुर्माने के रूप में बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड से 1 मिलियन युआन (1,21,58,177 रुपये) की मांग की है. 

Xiaomi की कार का नाम होगा MS11

Xiaomi की EV का नाम MS11 होगा. 22 जनवरी को बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी ने गलती से इलेक्ट्रिक कार के आगे और पीछे के बम्पर के डिजाइन को लीक कर दिया. कंपनी का कहना है कि उप-विक्रेताओं द्वारा ड्राफ्ट लीक किए गए थे, और वह इस घटना के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार नहीं थी.

fallback

शाओमी ने मांगा 1 मिलियन युआन का भारी जुर्माना

बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी और शाओमी ऑटो के बीच समझौता हुआ है. उसके अनुसार, बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा. बीजिंग मोल्डिंग को उल्लंघन के लिए शाओमी को 1 मिलियन युआन का भारी जुर्माना देना होगा और सिक्योरिटी मेजर्स को टाइट करना होगा.

क्या कहा कंपनी के CEO ने

Xiaomi के CEO लेई जून ने कहा कि कंपनी लीक के लिए जीरो टॉलरेंस है. हमें उम्मीद है कि पार्टनर्स और सप्लायर्स गोपनीयता का पालन करेंगे. Xiaomi ऐसी घटनाओं को स्वीकार या अनुमति नहीं देगी और डिफॉल्टरों के साथ सख्ती से निपटेगी. जुर्माने के अलावा शाओमी ने बीजिंग मोल्डिंग टेक्नोलॉजी से एक रिपोर्ट मांगी है, जिसमें बताया जाएगा कि सुरक्षा को और कैसे दुरुस्त किया जा सके.

सोशल मीडिया पर कार का डिजाइन सामने आ चुका है. कार एक स्पोर्टी डिजाइन में नजर आ रही है और तस्वीर में इसका नाम MS11 बताया जा रहा है. ईवी को चीन में सीईओ लेई जून के साथ व्हील टेस्ट-ड्राइविंग कार के पीछे कई बार देखा गया है. लेकिन ड्राइव टेस्ट को हमेशा हिडन रखा गया है. बता दें, शाओमी ने 2021 में घोषणा की थी कि वो EV सेक्टर में आ रहा और कंपनी ने अगले 10 वर्षों में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news