फोन में स्क्रीन प्रोटेक्टर लगाया है तो हो जाइए सावधान, Xiaomi ने दी चेतावनी- डैमेज हो जाएगा
Advertisement

फोन में स्क्रीन प्रोटेक्टर लगाया है तो हो जाइए सावधान, Xiaomi ने दी चेतावनी- डैमेज हो जाएगा

Xiaomi इस बात से चिंतित है कि इन्हें लगाने से आपके फोन को नुकसान हो सकता है और यह ठीक से काम नहीं कर पाएगा. घुमावदार स्क्रीन वाले फोनों के लिए इस्तेमाल होने वाले लिक्विड UV चिपकने वाले स्क्रीन प्रोटेक्टर काफी लोकप्रिय हो रहे हैं, लेकिन उन्हें लगाते समय सावधानी बरतें.

 

फोन में स्क्रीन प्रोटेक्टर लगाया है तो हो जाइए सावधान, Xiaomi ने दी चेतावनी- डैमेज हो जाएगा

Xiaomi का कहना है कि लिक्विड UV चिपकने वाले स्क्रीन प्रोटेक्टर आपके फोन के लिए खतरनाक हो सकते हैं. भले ही ये स्क्रीन को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं, खासकर घुमावदार स्क्रीन वाले फोन के लिए, Xiaomi इस बात से चिंतित है कि इन्हें लगाने से आपके फोन को नुकसान हो सकता है और यह ठीक से काम नहीं कर पाएगा. 

लिक्विड UV है खतरनाक

घुमावदार स्क्रीन वाले फोनों के लिए इस्तेमाल होने वाले लिक्विड UV चिपकने वाले स्क्रीन प्रोटेक्टर काफी लोकप्रिय हो रहे हैं, लेकिन उन्हें लगाते समय सावधानी बरतें. ये चिपकने वाले पदार्थ आपके फ़ोन के अंदर महत्वपूर्ण हिस्सों जैसे बटन, चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर होल और बैटरी कवर तक जा सकते हैं. इससे कई परेशानियां हो सकती हैं, जैसे कि फोन का अचानक बंद हो जाना, बटन खराब हो जाना, स्पीकर से आवाज़ का सही से न आना और यहाँ तक कि बैटरी कवर का लेदर उखड़ जाना भी शामिल है.

फोन की वारंटी हो सकती है रद्द

Xiaomi फोन पर इस्तेमाल होने वाले लिक्विड UV वाले स्क्रीन प्रोटेक्टरों का इस्तेमाल न करने की सलाह दे रहा है. कंपनी का कहना है कि ये प्रोटेक्टर आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसकी वारंटी भी रद्द हो सकती है. Xiaomi चिपकने वाले प्रोटेक्टरों के बजाय दूसरे तरीकों से अपना फ़ोन बचाने की सलाह देता है. कांच (टेम्पर्ड या नॉन-टेम्पर्ड) या बिजली से चिपकने वाले प्रोटेक्टर बेहतर विकल्प हैं. ये बिना चिपकने के फोन की अच्छी सुरक्षा करते हैं, जिससे फोन लंबे समय तक अच्छा काम करता रहता है.

7 मार्च को आ रहा Xiaomi 14

Xiaomi अपने नए फ्लैगशिप फोन, Xiaomi 14 सीरीज को जल्द ही भारत और दुनियाभर में लॉन्च करने जा रहा है. ये फोन 25 फरवरी को दुनियाभर में लॉन्च होंगे और 7 मार्च को भारत आएंगे. अभी ये पता नहीं है कि कौनसे मॉडल भारत में आएंगे, लेकिन कंपनी ने बताया है कि दुनियाभर में ये फोन तीन वर्जन में आएंगे - एक नॉर्मल, एक प्रो और एक अल्ट्रा. 

एक टिपस्टर का दावा है कि Xiaomi 14 अल्ट्रा मॉडल के 1 लाख यूनिट्स पहले बिक्री के लिए रखे जाएंगे. पिछले साल की कीमत के आधार पर, Xiaomi 14 की शुरुआती कीमत लगभग ₹60,000 हो सकती है, जबकि Xiaomi 14 प्रो की कीमत लगभग ₹80,000 हो सकती है. ये फोन उन लोगों को लक्षित करते हैं जो बेहतरीन परफॉर्मेंस और लेटेस्ट फीचर्स चाहते हैं.

Trending news