WhatsApp ला रहा है नया Feature! कुछ गलत किया तो अकाउंट हो जाएगा Ban; जानिए डिटेल में
Advertisement

WhatsApp ला रहा है नया Feature! कुछ गलत किया तो अकाउंट हो जाएगा Ban; जानिए डिटेल में

WhatsApp पर एक और फीचर आ रहा है, जो यूजर्स को iOS Beta पर स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देगा. Webetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा टेस्टर को स्टेटस अपडेट में एक नया 'रिपोर्ट' ऑप्शन दिखाई देगा. 

WhatsApp ला रहा है नया Feature! कुछ गलत किया तो अकाउंट हो जाएगा Ban; जानिए डिटेल में

WhatsApp हर साल की तरह इस साल भी कई धमाकेदार फीचर्स रोलआउट करने वाला है. हाल ही में रिपोर्ट आई थी, जहां बताया गया था कि मैसेज सेंड करने के बाद एडिट की सुविधा मिलेगी. इस साल यह फीचर कभी भी जारी हो सकता है. अब एक और फीचर आ रहा है, जो यूजर्स को iOS Beta पर स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देगा. Webetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा टेस्टर को स्टेटस अपडेट में एक नया 'रिपोर्ट' ऑप्शन दिखाई देगा. 

स्टेटस अपडेट को कर सकेंगे रिपोर्ट

इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट कर सकते हैं जो वॉट्सएप के नियमों का उल्लंघन कर सकता है. रिपोर्ट होने के बाद उस स्टेटस को मॉडरेशन टीम को भेजा जाएगा. फीचर सुनिश्चित करता है कि मैसेज, मीडिया, लोकेशन शेयरिंग, कॉल और स्टेटस अपडेट सभी डिवाइस पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं.

यूजर्स को बनाएगा सुरक्षित

इसका अर्थ है कि व्हाट्सऐप, मेटा या किसी थर्ड पार्टी के प्रॉक्सी प्रोवाइडर सहित मैसेजेज और प्राइवेट कॉल का कंटेंट किसी के लिए भी दुर्गम रहेगा. नया फीचर उपयोगी है क्योंकि यह प्लेटफॉर्म को सभी यूजर्स को सुरक्षित बनाएगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्लिकेशन के लेटेस्ट बीटा वर्जन को इंस्टॉल करने के बाद स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की क्षमता कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और आने वाले दिनों में इसे और अधिक यूजर्स के लिए रिलीज करने की उम्मीद है. पिछले महीने वॉट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा के लिए इस फीचर पर काम कर रहा था.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news