WhatsApp पर आ रहे हैं ये 3 जबरदस्त फीचर्स! जानकर आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी
Advertisement

WhatsApp पर आ रहे हैं ये 3 जबरदस्त फीचर्स! जानकर आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी

हर साल की तरह इस साल भी कई फीचर्स रोलआउट होंगे. प्लेटफॉर्म ओरिजनल फोटो क्वालिटी शेयर ऑप्शन और अन्य सुविधाओं पर काम कर रहा है. वॉट्सएप पर बहुत जल्द 3 ऐसे फीचर्स आने वाले हैं, जो यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ा देंगे.

 

WhatsApp पर आ रहे हैं ये 3 जबरदस्त फीचर्स! जानकर आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी

WhatsApp का इस्तेमाल करोड़ों भारतीय करते हैं. ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए बहुत सारे फीचर पर काम कर रहा है. हर साल की तरह इस साल भी कई फीचर्स रोलआउट होंगे. प्लेटफॉर्म ओरिजनल फोटो क्वालिटी शेयर ऑप्शन और अन्य सुविधाओं पर काम कर रहा है, जो ऐप के बीटा संस्करण में दिखाई दे रहे हैं. वॉट्सएप पर बहुत जल्द 3 ऐसे फीचर्स आने वाले हैं, जो यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ा देंगे. 

ओरिजनल फोटो क्वालिटी

वॉट्सएप पर अभी तक हम फोटो शेयर करते हैं तो अच्छी कवालिटी में शेयर नहीं हो पाती है. लेकिन इस पर काम किया जा रहा है. एक ऐसा फीचर आने वाला है, जिससे हाई रिजॉल्यूशन वाली तस्वीरें उसी क्वालिटी में भेजी जा सकेंगी. मैसेजिंग ऐप कथित तौर पर किसी के साथ इमेज शेयर करने से पहले आपको क्वालिटी ऑप्शन देगा. अभी तक क्लियर नहीं है कि यह फीचर कब तक आएगा, लेकिन WaBetaInfo ने बताया है कि व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में पेश करने की योजना बना रहा है.

मीडिया शेयरिंग लिमिट इंक्रीज

अभी तक वॉट्सएप पर एक बार में सिर्फ 30 तस्वीरें ही शेयर की जा सकती हैं. वॉट्सएप अब बीटा टेस्टर्स को कॉन्टैक्ट्स के साथ 100 इमेज तक शेयर करने देता है. WaBetaInfo के मुताबिक, जो लोग ऐप के बीटा वर्ज का उपयोग कर रहे हैं, वे एक बार में बहुत सारी तस्वीरें साझा कर सकते हैं. फीचर को लेटेस्ट एंड्रॉइड 2.23.4.3 बीटा अपडेट में देखा गया है. यानी आने वाले समय में यह फीचर आ सकता है. 

चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करना होगा आसान

वॉट्सएप आपको Google ड्राइव का उपयोग किए बिना चैट इतिहास को नए एंड्रॉइड फोन में ट्रांसफर करने की अनुमति देगा. क्यूआर कोड की मदद से आसानी से यूजर चैट ट्रांसफर कर सकेंगे. WabetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि लोगों को ऐप (नए फोन पर) में चैट ट्रांसफर सेक्शन को खोलना होगा और नए डिवाइस पर दिखाई देने वाले क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए पुराने फोन के कैमरे का उपयोग करना होगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news