WhatsApp पर कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी! लाख कोशिश पर भी नहीं मिलेगा आपका नंबर
trendingNow11777464

WhatsApp पर कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी! लाख कोशिश पर भी नहीं मिलेगा आपका नंबर

WhatsApp Hide Feature: व्हाट्सऐप ग्रुप पर कोई भी आपका नंबर देख सकता है. इस समस्या से छुटकारा पाना संभव है. व्हाट्सऐप द्वारा व्हाट्सऐप ग्रुप में शामिल सदस्यों के कॉन्टैक्ट नंबर को हाइड करने का ऑप्शन प्रदान किया जा रहा है.

WhatsApp पर कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी! लाख कोशिश पर भी नहीं मिलेगा आपका नंबर

How to hide contact number in WhatsApp communities: व्हाट्सऐप ग्रुप में शामिल होने वाले सभी सदस्य एक दूसरे के कांटैक्ट नंबर देख सकते हैं. ऐसे में, कई बार अनजान लोग आपके नंबर पर कॉल करके आपको परेशान कर सकते हैं. साथ ही, कई बार इस तरह की शिकायतें आती हैं कि लोग व्हाट्सऐप ग्रुप से किसी अन्य का नंबर निकालकर उसका गलत इस्तेमाल करते हैं. इसके पश्चात आपके नंबर पर अचानक बहुत सारे प्रमोशनल मैसेज और कॉल आने लगते हैं. हालांकि, इस समस्या से छुटकारा पाना संभव है. व्हाट्सऐप द्वारा व्हाट्सऐप ग्रुप में शामिल सदस्यों के कॉन्टैक्ट नंबर को हाइड करने का ऑप्शन प्रदान किया जा रहा है.

नहीं देख पाएंगे कॉन्टैक्ट नंबर

अगर आप नहीं चाहते कि व्हाट्सऐप ग्रुप के मेंबर्स को आपका कांटैक्ट नंबर दिखाई दे, तो आप अपने नंबर को छिपा सकते हैं. यह सुरक्षा की नजर से काफी अच्छा है. अगर कोई आपका नंबर देखने की कोशिश करेगा, तो उसे एक अधिसूचना मिलेगी कि आप उनकी मोबाइल की कांटैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं हैं.

इस तरह, उसे आपके नंबर का उपयोग नहीं करने की अनुमति नहीं होगी. वहीं, यदि आप किसी ग्रुप के सदस्य का नंबर देखना चाहते हैं, तो आपको उसे एक अनुरोध भेजना होगा, जिसे जब उन्होंने स्वीकार कर लिया, तो आप उनका कॉन्टैक्ट नंबर देख सकेंगे.

जारी हुआ नया अपडेट
WABetaInfo रिपोर्ट के अनुसार, यह आने वाली सुविधा व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन 2.23.14.19 ब्रह्मांड्र और आईओएस वर्जन 23.14.0.70 पर उपलब्ध होगी. यह सुविधा कई बीटा यूजर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध हो चुकी है. अब कंपनी शीघ्र ही सामान्य यूजर्स के लिए भी वॉट्सऐप ग्रुप कांटैक्ट हाइड फ़ीचर को लॉन्च कर सकती है.

Trending news