WhatsApp के नए फीचर ने बढ़ाई Google की टेंशन! यूजर्स को मिलेगी ये पावर; जानकर आ जाएगा मजा
Advertisement

WhatsApp के नए फीचर ने बढ़ाई Google की टेंशन! यूजर्स को मिलेगी ये पावर; जानकर आ जाएगा मजा

वॉट्सएप वो फीचर ला रहा है, जो Google Meets और Zoom में पहले से ही उपलब्ध है. आइए जानते हैं इस नए फीचर के बारे में...

WhatsApp के नए फीचर ने बढ़ाई Google की टेंशन! यूजर्स को मिलेगी ये पावर; जानकर आ जाएगा मजा

इस साल लगता है कि वॉट्सएप यूज करने के तरीकों को पूरी तरह से बदल डालेगा. क्योंकि इस साल ऐप में कई नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं, जो यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ा देंगे. अब एक नए फीचर के बारे में पता चला है, जिसको जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. वॉट्सएप वो फीचर ला रहा है, जो Google Meets और Zoom में पहले से ही उपलब्ध है. आइए जानते हैं इस नए फीचर के बारे में...

WhatsApp Call Links Feature

वॉट्सएप कथित तौर पर एक नया 'कॉल लिंक' फीचर शुरू कर रहा है, जो यूजर्स को विंडोज बीटा पर कॉल में शामिल होने के लिए एक लिंक बनाने की अनुमति देगा. Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर कॉल टैब में बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है.

कर सकेंगे लोगों को इनवाइट

यूजर आवाज और वीडियो के बीच कॉल टाइप चुन सकते हैं और फिर लिंक को कॉपी कर सकते हैं ताकि वे लोगों को कॉल में शामिल होने के लिए इनवाइट करने के लिए इसे अपने वॉट्सएप चैट के साथ शेयर कर सकें. हर बार जब कोई नया कॉल लिंक बनाता है तो यूआरएल यूनिक होगा, ताकि कोई भी यूजर्स की निजी कॉल में उनकी स्वीकृति के बिना शामिल न हो सके.

जल्द होगा सभी के लिए उपलब्ध

नया फीचर मददगार है क्योंकि यह यूजर्स को लोगों को वॉट्सएप कॉल में शामिल होने के लिए उन्हें कॉन्टैक्ट्स में जोड़ने की आवश्यकता के बिना इनवाइट करने की अनुमति देगा. रिपोर्ट में कहा गया कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध विंडोज 2.2307.1.0 अपडेट के लिए वॉट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए नया कॉल लिंक ऑप्शन जारी किया गया है और आने वाले दिनों में और अधिक यूजर्स के लिए रिलीज होने की उम्मीद है.

इस बीच, इस महीने की शुरुआत में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म विंडोज बीटा पर चैट और ग्रुप के भीतर एक नया फोटो और वीडियो शॉर्टकट रिलीज कर रहा है.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news