पुराने दोस्तों की याद दिलाएगा WhatsApp का ये नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12199486

पुराने दोस्तों की याद दिलाएगा WhatsApp का ये नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp Update: अगर आप अपने पुराने दोस्तों से बात करना भूल जाते हैं तो परेशान मत होइए. व्हाट्सऐप का नया फीचर आपकी मदद कर सकता है. इसमें आपको उन लोगों के नाम दिखाई देंगे जिन्हें आपने कभी मैसेज नहीं किया. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

whatsapp

WhatsApp New Feature: आपने कई बार देखा होगा कि लोग अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार का नंबर फोन में सेव तो लेते हैं लेकिन उससे लंबे समय तक नहीं कर पाते. लोग अपने डेली लाइफ में इतने बिजी हो जाते हैं कि अपने पुराने दोस्तों से बात करना भूल ही जाते हैं. कई बार तो अपने पुराने दोस्तों से बात किए हुए लोगों को सालों का समय बीत जाता है. अगर आप भी अपने पुराने दोस्तों से बात करना भूल जाते हैं तो परेशान मत होइए. व्हाट्सऐप का नया फीचर आपकी मदद कर सकता है. व्हाट्सएप के लेटेस्ट बीटा वर्जन में एक नया फीचर देखा गया है. इस फीचर का नाम है "Suggested Contacts". इसमें आपको उन लोगों के नाम दिखाई देंगे जिन्हें आपने कभी मैसेज नहीं किया.

व्हाट्सऐप पर आने वाले ये नया आपको उन लोगों से बात करने की याद दिलाएगा, जिनसे आपने लंबे समय से बात नहीं की है. इस फीचर के बारे में WABetaInfo ने डिटेल्स शेयर की है. इसके मुताबिक अगर आपके फोन में एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.9.5 अपडेट है तो हो सकता है कि आपको नया फोल्डर चैट स्क्रीन पर दिखने लगे. 

लोगों के लिए कैसा हो सकता है ये फीचर

व्हाट्सऐप का ये नया फीचर काफी इंट्रैस्टिंग फीचर हो सकता है. अभी ये तो पता नहीं चला है कि व्हाट्सऐप ने यूजर्स के लिए ये फीचर क्यों बनाया है. हो सकता है कि इस फीचर के आने के बाद लोग इस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का ज्यादा इस्तेमाल करें. लेकिन, कुछ लोगों को ये फीचर थोड़ा परेशान करने वाला भी लग सकता है. ऐसा हो सकता है कि लोग ये न चाहें कि व्हाट्सऐप उन्हें किसी को मैसेज करने के लिए कहे. हालांकि, उम्मीद है कि कुछ लोगों को इस फीचर से फायदा होगा. 

WhasApp का इंटरनेशनल UPI पेमेंट का फीचर

साथ ही व्हाट्सऐप भारत में यूजर्स के लिए इंटरनेशनल यूपीआई पेमेंट करने का ऑप्शन भी टेस्ट कर रहा है. व्हाट्सऐप पहले से ही यूपीआई पेमेंट्स को सपोर्ट करता है. लेकिन, अभी तक ये सिर्फ भारत के अंदर ही काम करता है. अगर व्हाट्सऐप विदेशों में भी यूपीआई पेमेंट करने का फीचर देता है तो इससे यूजर्स को और भी फायदा हो सकता है. साथ ही इससे आने वाले समय में भारत में व्हाट्सऐप के और भी ज्यादा यूजर्स बन सकते हैं.

Trending news