भूकंप से मलबे में दबकर निकलने वाले थे प्राण, तभी WhatsApp बना रखवाला, ऐसे बचाई जान
Advertisement

भूकंप से मलबे में दबकर निकलने वाले थे प्राण, तभी WhatsApp बना रखवाला, ऐसे बचाई जान

WhatsApp Saves Life: WhatsApp का इस्तेमाल किसी की जान बचा सकता है इसके बारे में आपको जरा भी अंदाजा नहीं होगा, लेकिन ऐसा असलियत में हुआ है और इस वाकये ने सभी को हैरान कर दिया है. 

भूकंप से मलबे में दबकर निकलने वाले थे प्राण, तभी WhatsApp बना रखवाला, ऐसे बचाई जान

Turkey Earthquake: तुर्की और सीरिया में जो भीषण भूकंप आया है उसके चलते मानो जलजला सा आ गया है जिसने सब कुछ उजाड़ कर रख दिया हैं. सब कुछ धराशायी होकर जमीन पर आ गया है. आपको बता दें कि इस भयानक भूकंप के चलते भारी संख्या में लोगों को जान गंवानी पड़ी है. आपको बता दें कि इस जलजले की चपेट में आने से जहां भारी संख्या में लोगों की जान चली गई हैं वहीं पर इस भयानक आपदा की वजह से मलबे की चपेट में आए एक शख्स की जान WhatsApp ने बचा ली है. ये वाकया जहां एक तरफ लोगों को हैरान कर रहा है वहीं अब WhatsApp की अहमियत को भी लोग समझ रहे हैं.

WhatsApp बना रक्षक 

WhatsApp का इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है और ज्यादातर लोग इसे चैटिंग करने या फिर कॉलिंग के लिए इस्तेमाल में लाते हैं. हर फोन में आपको यह ऐप देखने को मिल जाता है लेकिन इसके इस्तेमाल से किसी की जान बच सकती है शायद इसका अंदाजा किसी को भी नहीं होगा लेकिन अब इस मामले के सामने आने के बाद लोग हैरान हैं और इस ऐप की अहमियत को गंभीरता से समझ रहे हैं.

दरअसल भूकंप में आए भारी भरकम झटके की वजह से एक छात्र मलबे की चपेट में आ गया था वह छात्र अपनी मां के साथ पहले झटके से बचने में सफल रहा था लेकिन दूसरे झटके में वह बिल्डिंग गिरने की वजह से मलबे में फंस गया. इसके बाद छात्र को उम्मीद नहीं थी कि शख्स की जान बच पाएगी. हालांकि छात्र की सूझबूझ ने उसे मलबे की चपेट से बाहर निकाल लिया.

छात्र ने WhatsApp का इस्तेमाल करके सबसे पहले स्टेटस लगाया जिसमें उसमें अपनी लोकेशन भी शेयर कर दी और लोगों से अपील की जो भी इस स्टेटस को देख रहा है वह उसकी जान बचाए, इस स्टेटस की बदौलत छात्र की लोकेशन रेस्क्यू कर रहे अधिकारियों तक पहुंची और उन्होंने तुरंत ही से बचाया जिसकी वजह से यह छात्र अब पूरी तरह से सुरक्षित है.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news