बदलने वाला है WhatsApp! नया फीचर बदल डालेगा Chatting का अंदाज, आप भी जानिए
trendingNow11665573

बदलने वाला है WhatsApp! नया फीचर बदल डालेगा Chatting का अंदाज, आप भी जानिए

WhatsApp इस साल कई धमाकेदार फीचर्स लाने वाला है, जिससे इस्तेमाल करने का तरीका पूरी तरह से बदल जाएगा. एक और नया फीचर्स यूजर्स को मिलने वाला है. वॉट्सएप स्टेटस टैब अपडेट्स का नाम बदलने की योजना बना रहा है ताकि इस सेक्शन के भीतर 'चैनल्स' को शामिल किया जा सके.

 

बदलने वाला है WhatsApp! नया फीचर बदल डालेगा Chatting का अंदाज, आप भी जानिए

WhatsApp इस साल कई धमाकेदार फीचर्स लाने वाला है, जिससे इस्तेमाल करने का तरीका पूरी तरह से बदल जाएगा. एक और नया फीचर्स यूजर्स को मिलने वाला है, जो वन-टू-वन टूल होगा. वो कथित तौर पर चैनल्स नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो आईओएस पर ब्रॉडकास्ट इंफोर्मेशन करने के लिए एक नया वन-टू-मेनी टूल है. Wabetainfo के अनुसार, वॉट्सएप स्टेटस टैब अपडेट्स का नाम बदलने की योजना बना रहा है ताकि इस सेक्शन के भीतर 'चैनल्स' को शामिल किया जा सके.

क्या है WhatsApp Channels

WhatsApp चैनल्स एक निजी टूल है जिसमें फोन नंबर और यूजर की जानकारी हमेशा गोपनीय रखी जाती है. दूसरी ओर, एक चैनल के भीतर प्राप्त संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं. इसके अलावा, रिपोर्ट ने बताया कि चूंकि यह एक सार्वजनिक सोशल नेटवर्क की ओर मुड़ने के बजाय निजी संदेश का एक वैकल्पिक विस्तार है, लोग चुन सकते हैं कि वे कौन से 'चैनल्स' को फॉलो करना चाहते हैं और कोई भी यह नहीं देख सकता कि वे किसे फॉलो करते हैं.

चैनल्स फीचर भी हैंडल को भी स्वीकार करेगा, जिससे यूजर वॉट्सएप में यूजरनेम टाइप करके उस चैनल को ढूंढ सकेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सुविधा का उद्देश्य चैनल की पहुंच को बढ़ाना है, जिससे यूजर्स को अपनी पसंद के अपडेट प्राप्त करना आसान हो जाता है.

'चैनल्स' वर्तमान में विकास प्रक्रिया में है और उन्हें ऐप के भविष्य के अपडेट में जारी किया जाएगा. इस बीच, वॉट्सएप ने एक 'कीप इन चैट' फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को गायब होने वाले संदेश थ्रेड में एक संदेश को लंबे समय तक प्रेस करके उसे सहेजने की अनुमति देगा. वॉट्सएप ने इसे सेंडर सुपरपावर कहा है और यह भेजने वाले की पसंद होगी कि वह चैट में दूसरों को बाद के लिए कुछ संदेश रखने की अनुमति दे.

(इनपुट-आईएएनएस)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news