WhatsApp ने iOS के लिए लॉन्च किया नया फीचर, अब यूजर्स तस्वीर से बना पाएंगे स्टिकर
Advertisement
trendingNow12056210

WhatsApp ने iOS के लिए लॉन्च किया नया फीचर, अब यूजर्स तस्वीर से बना पाएंगे स्टिकर

WhatsApp Sticker Maker Feature: व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए चैटिंग का अनुभव बढ़ाने के लिए एक नया फीचर पेश किया है. अब आप आसानी से अपनी खुद का स्टिकर बना सकते हैं और चैट को और मजेदार बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं यह फीचर कैसे काम करता है.

whatsapp sticker maker

WhatsApp के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं. इसका इस्तेमाल लोग चैट करने, फोटो-वीडियो शेयर करने और ऑडियो-वीडियो कॉलिंग के लिए करते हैं. व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए चैटिंग का अनुभव बढ़ाने के लिए एक नया फीचर पेश किया है. अब आप आसानी से अपनी खुद का स्टिकर बना सकते हैं और चैट को और मजेदार बना सकते हैं. यह नया स्टिकर मेकर फीचर अभी आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है. ऐसा बताया जा रहा है कि एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

इस फीचर का फायदा

इस एप को इस्तेमाल करना बहुत आसान है. जानकारी के मुताबिक स्टिकर मेकर आपके फोन की गैलरी से सीधे इमेज चुनने या थर्ड-पार्टी एप्स का सहारा लेने की जरूरत को खत्म करता है. यह फीचर आपके लिए ऑटो-क्रॉप और एडिटिंग टूल्स जैसे टेक्स्ट, ड्रॉइंग और दूसरे स्टिकर्स ओवरले करने का ऑप्शन देता है. एक बार स्टिकर भेजने के बाद यह अपने आप स्टिकर ट्रे में स्टोर हो जाते हैं. आप कभी भी इन्हें दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि व्हाट्सएप पर आप खुद का स्टिकर कैसे बना सकते हैं.

आईफोन पर व्हाट्सएप का स्टिकर मेकर फीचर कैसे इस्तेमाल करें.

1. सबसे पहले आपको बता दें स्टिकर मेकर फीचर का आईओएस यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है. आईफोन इस्तेमाल करने वाले लोग इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

2. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए टेक्स्ट बॉक्स के बगल में मौजूद स्टिकर आइकन पर टैप करके स्टिकर ट्रे खोलें.
2. यहां 'Create Sticker' ऑप्शन चुनें .
3. इसके बाद फोन की गैलरी से एक इमेज सिलेक्ट करें. 
4. यहां कटआउट चुनकर, टेक्स्ट, दूसरे स्टिकर्स या ड्रॉइंग जोड़कर अपने स्टिकर को कस्टमाइज करें.
5. इसके बाद सेंड पर क्लिक करें.

इस फीचर का इस्तेमाल करके आप व्हाट्सएप पर सिर्फ नए स्टिकर्स बना ही नहीं सकते बल्कि पहले से मौजूद स्टिकर्स को एडिट भी कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं आप ऐसा कैसे कर सकते हैं. 

1. सबसे पहले स्टिकर आइकन पर टैप करके अपना स्टिकर ट्रे खोलें.
2. इसके बाद उस स्टिकर को दबाकर रखें जिसे आप एडिट करना चाहते हैं और फिर "स्टिकर एडिट करें" ऑप्शन चुनें.
3. यहां टेक्स्ट, अन्य स्टिकर्स या ड्रॉइंग जोड़कर स्टिकर को कस्टमाइज करें.
4. इसके बाद आपका स्टिकर एडिट हो जाएगा. आप उसे भेज सकते हैं. 
5. ध्यान दें कि अभी यह स्टिकर मेकर फीचर सिर्फ व्हाट्सएप वेब और iOS 17+ पर ही उपलब्ध है. पुराने iOS यूजर्स मौजूदा स्टिकर्स को एडिट कर सकते हैं, लेकिन नए स्टिकर नहीं बना सकते.

 

Trending news