WhatsApp पर ऐसे चल रहा है Hackers का खेल! ध्यान हटा तो पड़ जाएंगे लेने के देने
Advertisement

WhatsApp पर ऐसे चल रहा है Hackers का खेल! ध्यान हटा तो पड़ जाएंगे लेने के देने

Online Crime: WhatsApp पर आप अगर चीजों पर ध्यान नहीं रखते हैं तो आपको इस आदत को आज ही बदल डालना चाहिए, दरससल ऐसा करना आपको परेशानी में डाल सकता है. आपको हम इस बारे में बताने जा रहे हैं. 

WhatsApp पर ऐसे चल रहा है Hackers का खेल! ध्यान हटा तो पड़ जाएंगे लेने के देने

WhatsApp Crime: अगर आप WhatsApp चलाते हैं और आपके मैसेज अपने आप ही रीड हो जाते हैं तो ये समस्या वाली बात है, दरअसल WhatsApp पर लोग इस दिक्कत को नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन इसे नजरअंदाज करना आपकी प्राइवसी में सेंध लगा सकता है. दरअसल ये एक बड़ी समस्या है और आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

अगर आपको लग रहा है कि व्हाट्सएप पर आपके मैसेज पढ़ने से पहले ही रीड हो जा रहे हैं और आपको पढ़ने का मौका ही नहीं मिल रहा है तो यह चिंता का विषय है क्योंकि आपको समझ लेना चाहिए कि आपका अकाउंट हैक हो चुका है. दरअसल आजकल हैकर्स ने एक नया तरीका निकाला है इस नए तरीके में आपकी पूरी चैटिंग है करके स्मार्टफोन पर ओपन हो जाती है इसे वह अपने लैपटॉप पर भी ओपन कर सकता है. इसमें जब भी कोई मैसेज आपके अकाउंट पर आता है तो वह सीधा है हैकर्स के डिवाइस पर शो हने लगता है.

किस तरीके से हैकिंग को दे रहे हैं अंजाम

आपको बता दें कि whatsapp-web एक ऐसा तरीका है जो हैकिंग का जरिया बन चुका है और यूजर्स इसी के चलते हैकिंग का शिकार हो जा रहे हैं. यह तरीका बेहद ही कारगर है और हैकर्स इसे इस्तेमाल कर रहे हैं दर्शन हैकर सपने व्हाट्सएप बारकोड को आपके डिवाइस पर स्कैन कर देते हैं और फिर आपकी चैट है किस के अकाउंट पर दिखाई देने लगती है. ऐसे मैं आपको अपने अकाउंट का बारकोड किसी को भी स्कैन करने नहीं देना है और अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो जाएगा.

Trending news