WhatsApp पर आया धुआंधार फीचर! वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे इतने काम; जानिए कैसे
Advertisement

WhatsApp पर आया धुआंधार फीचर! वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे इतने काम; जानिए कैसे

WhatsApp समय-समय पर नए फीचर लेकर आता है. अब वॉट्सएप कथित तौर पर सभी आईओएस यूजर्स के लिए वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड रिलीज कर रहा है. 

WhatsApp पर आया धुआंधार फीचर! वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे इतने काम; जानिए कैसे

यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए WhatsApp समय-समय पर नए फीचर लेकर आता है. अब वॉट्सएप कथित तौर पर सभी आईओएस यूजर्स के लिए वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड रिलीज कर रहा है. वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, नए अपडेट में इस सुविधा के साथ, यूजर अब अपने वीडियो को रोके बिना वॉट्सएप कॉल के दौरान मल्टीटास्क कर सकते हैं.

क्या है पिक्चर-इन-पिक्चर मोड?

पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के अलावा, नए अपडेट में दस्तावेजों में कैप्शन अटैच करने की क्षमता और ग्रुप्स का डिस्क्रिप्शन करना आसान बनाने के लिए लंबे ग्रुप विषय और विवरण भी शामिल है. वॉट्सएप कॉल के दौरान पिक्चर-इन-पिक्चर मोड का उपयोग करने की क्षमता आईओएस एप्लिकेशन के स्थिर रिलीज पर सभी के लिए व्यापक रूप से शुरू की गई है.

अपडेट करना होगा वॉट्सएप

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसलिए यूजर्स को ऐप स्टोर से ऐप को अपडेट करना होगा ताकि यह पता चल सके कि उनके वॉट्सएप अकाउंट के लिए फीचर पहले से ही सक्षम है या नहीं. पिछले साल दिसंबर में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने आईओएस बीटा पर वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड रिलीज करना शुरू कर दिया है.

इस बीच, पिछले हफ्ते, वॉट्सएप कथित तौर पर आईओएस बीटा पर एक नया फीचर शुरू कर रहा था जो यूजर्स को चैट के अंदर 100 मीडिया तक शेयर करने की अनुमति देगा, जो पहले केवल 30 तक सीमित थी. यह फीचर उपयोगी है क्योंकि यूजर अंतत: संपूर्ण एल्बम शेयर करने में सक्षम होंगे, जिससे यादों और क्षणों को साझा करना आसान हो जाएगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news