WhatsApp पर अब नया ग्रुप मेंबर पढ़ सकेगा पुरानी Chats! नया फीचर जानकर झूम उठे यूजर्स
trendingNow11843376

WhatsApp पर अब नया ग्रुप मेंबर पढ़ सकेगा पुरानी Chats! नया फीचर जानकर झूम उठे यूजर्स

WhatsApp New Feature: वॉट्सएप पर 'रीसेंट हिस्ट्री शेयरिंग' नाम का नया फीचर आ रहा है. इस फीचर से नए ग्रुप मेंबर को पुराने मैसेज पढ़ने की सुविधा मिलेगी. लेकिन इसकी पूरा कंट्रोल ग्रुप एडमिन के पास रहेगा. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में...

 

WhatsApp पर अब नया ग्रुप मेंबर पढ़ सकेगा पुरानी Chats! नया फीचर जानकर झूम उठे यूजर्स

WhatsApp History Sharing Feature: वॉट्सऐप ग्रुप में जब आप किसी को ऐड करते हैं या खुद ग्रुप में शामिल होते हैं, तो आप ने जरूर देखा होगा कि नए मैसेजेस की शुरुआत में हमें समझने में कुछ परेशानी हो सकती है. क्योंकि हमें पता नहीं होता कि पिछली चैट्स में क्या बातें हो रही हैं. समझ नहीं आ पाता कि किस टॉपिक पर बात हो रही है. इसी परेशानी को दूर करने के लिए वॉट्सएप नया फीचर लेकर आ रहा है, जिससे नए ग्रुप मेंबर को पुराने मैसेज पढ़ने की सुविधा मिलेगी. इस फीचर का नाम 'रीसेंट हिस्ट्री शेयरिंग' है. इस फीचर का पूरा कंट्रोल ग्रुप एडमिन के पास होगा. उनके पास अधिकार होगा कि ग्रुप के नए मेंबर को पुराने मैसेज पढ़ने का अधिकार होगा या नहीं.

क्या करेगा काम

इस नए अपडेट के साथ, ग्रुप एडमिन्स यदि इस फीचर को सक्षम करते हैं, तो सभी ग्रुप में मौजूद सदस्यों को यह सूचना मिलेगी कि नए मेंबर्स के आने के बाद पिछले 24 घंटे की चैट्स को उन्हें देखने की अनुमति होगी. इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट के प्रति रुचि रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है.

बीटा टेस्टर्स के लिए है उपलब्ध

इस अपडेट के द्वारा, नया मेंबर ग्रुप की चर्चाओं और चैट्स को समझने का मौका पाएंगे और उन्हें अपने सुझाव भी देने का आवसर मिलेगा. हालांकि, यह फीचर अब तक केवल बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है, लेकिन आने वाले समय में कंपनी इसे सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर सकती है. बीटा यूजर्स प्ले स्टोर से वॉट्सऐप वर्जन 2.23.18.5 के साथ फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं.

आ रहा 'मल्टी अकाउंट लॉगिन'

वॉट्सऐप ने हाल ही में एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम 'मल्टी अकाउंट लॉगिन' है. इस फीचर की मदद से यूजर्स एक ही फोन में कई वॉट्सऐप अकाउंट्स को खोल सकते हैं, जो बिना परेशानी के उनके काम की चैट्स और निजी अकाउंट्स को मैनेज करने में मदद करता है. इस फीचर के द्वारा, नए अकाउंट को जोड़ने के बाद, आपको बस 2 अकाउंट्स के बीच स्विच करने की आवश्यकता होती है, जिससे बार-बार लॉगिन करने की चिंता नहीं होती. इसे जल्द ही सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा.

Trending news