WhatsApp पर 'चोरी-छुपे' मैसेज करना होगा और भी आसान! नए फीचर ने फैन्स को किया खुश
Advertisement
trendingNow11273749

WhatsApp पर 'चोरी-छुपे' मैसेज करना होगा और भी आसान! नए फीचर ने फैन्स को किया खुश

WhatsApp Updates का इंतजार यूजर्स काफी बेसब्री से करते हैं क्योंकि इनके माध्यम से यूजर्स को कई सारे नए फीचर्स मिलते हैं. आपको बता दें कि आने वाले समय में वॉट्सएप एक नया फीचर जारी करने जा रहा है जिससे किसी को नहीं पता चलेगा कि आप कब ऑनलाइन थे..

 

Photo Credit: The News International

WhatsApp Feature How to Hide Online Status: चैटिंग ऐप्स की बात करें तो दुनिया भर में जिस ऐप ने यूजर्स का दिल जीत लिया है, वो वॉट्सएप (WhatsApp) है. वॉट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट्स जारी कर देते हैं जिनसे उन्हें नए और दिलचस्प फीचर्स मिल जाते हैं. कुछ समय पहले से एक खबर चल रही है जिसके हिसाब से वॉट्सएप पर एक ऐसा फीचर आने वाला है जिससे यूजर जब चाहे मैसेज कर सकता है और किसी को नहीं पता चलेगा कि वो कब ऑनलाइन है. आइए डिटेल में जानते हैं कि ये फीचर क्या है और किस तरह काम करता है.. 

  1. वॉट्सएप का लेटेस्ट फीचर 
  2. ऑनलाइन स्टेटस कैसे छुपायें 
  3. वॉट्सएप का नया अपडेट 

WhatsApp क्या नया फीचर 

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, कुछ समय से यह खबर चल रही है कि वॉट्सएप (WhatsApp) एक नया फीचर जारी कर रहा है जिससे यूजर्स अपना ऑनलाइन स्टेटस छुपा सकेंगे. आपको बता दें कि आधिकारिक तौर पर तो ज्यादा जानकारी नहीं आई है लेकिन इस फीचर के बारे में WABetaInfo की तरफ से जानकारी आई है. 

चोरी-छुपे करें मैसेज, किसी को नहीं होगी खबर!

इस फीचर की मदद से आप जब चाहें तब किसी को भी मैसेज कर सकते हैं और आपके चैट को खोलने पर सामने वाले को नहीं पता चलेगा कि आप ऑनलाइन हैं या नहीं. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से वॉट्सएप पर प्रोफाइल फोटो, स्टेटस और लास्ट सीन को छुपाने का ऑप्शन तो था लेकिन ऑनलाइन स्टेटस को नहीं हाइड किया जा सकता था. अब ऐसा किया जा सकेगा. 

कैसे काम करेगा ये फीचर 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फीचर को वॉट्सएप के 2.22.16.12 एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर देखा गया है और WABetaInfo ने इसका स्क्रीनशॉट भी अपनी रिपोर्ट में शेयर किया है. इस फीचर को यूज करने के लिए आपको अपने फोन पर वॉट्सएप खोलना होगा, उसकी सेटिंग्स में जाना होगा, फिर 'अकाउंट' पर क्लिक करना होगा और फिर 'प्राइवेसी' में आपको 'लास्ट सीन एंड ऑनलाइन' का ऑप्शन दिख जाएगा. इसको सिलेक्ट करके आप चुन सकेंगे कि आपका ऑनलाइन स्टेटस कौन देख सकता है.  

कोई एक डेट तो सामने नहीं आई है लेकिन इस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news