Twitter से छिन जाएगा सभी का 'ब्लू टिक', हो गया है अब तक का सबसे बड़ा ऐलान, यूजर्स में हड़कंप!
Advertisement
trendingNow11485403

Twitter से छिन जाएगा सभी का 'ब्लू टिक', हो गया है अब तक का सबसे बड़ा ऐलान, यूजर्स में हड़कंप!

Blue Tick: Twitter के मालिक ईलॉन मस्क ने बड़ा फैसला लिया है जिसके बाद अब ब्लू टिक बहुत जल्द गायब हो जाएगा और यूजर्स के अकाउंट नॉर्मल कर दिए जाएंगे, इस जानकारी से यूजर्स में हड़कंप है. 

Twitter से छिन जाएगा सभी का 'ब्लू टिक', हो गया है अब तक का सबसे बड़ा ऐलान, यूजर्स में हड़कंप!

Twitter Blue Subscription: Twitter पर वेरिफाइड अकाउंट्स से अब Blue Tick हटाया जाने वाला है क्योंकि कंपनी अब Twitter Blue सब्सक्रिप्शन से रिप्लेस करने जा रही है जिसके बाद जो भी यूजर्स ब्लू टिक लेना चाहेंगे उन्हें इसके लिए एक तय रकम चुकानी पड़ेगी. जहां पहले यूजर्स को सिर्फ ब्लू टिक दिया जाता था जिससे उनका अकाउंट वेरिफाइड कहलाता था वहीं अभी ऐसा नहीं है क्योंकि यूजर्स को अब गोल्ड और ग्रे टिक भी मिलेगा साथ ही ब्लू टिक भी बरकरार रहने वाला है.

तीन कलर ऑप्शन की क्यों पड़ी जरूरत 

आप यकीन नहीं कर पाएंगे लेकिन ट्विटर के मालिक Elon Musk ने ऐलान  किया है कि सभी ट्विटर यूजर्स का ब्लू टिक खत्म कर दिया जाएगा क्योंकि कंपनी की ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस फिर से लॉन्च की जा चुकी है ऐसे में यूजर्स को ब्लू टिक लेने के लिए हर महीने एक मोटी रकम खर्च करनी पड़ेगी. ये रकम ही आपका ब्लू टिक बनाए रख पाएगी और यूजर्स वेरिफाइड कहलाएंगे. अगर आप अभी ब्लू टिक वाला अकाउंट चलाते हैं तो बता दें कि आपके अकाउंट से ये ब्लू टिक जल्द ही छीन लिया जाने वाला है. इसके बाद आपको पैसे खर्चने पर ही वापस ब्लू टिक दिया जाएगा. आपको बता दें कि अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से यूजर्स को गोल्डन, ब्लू और ग्रे टिक मिलेगा. 
  
आपको बता दें कि पहले के मुकाबले Twitter ब्लू सब्सक्रिप्शन यूजर्स को काफी सारे बेनिफिट्स मिलेंगे जिनमें सबसे पहला बेनिफिट तो यही है कि यूजर्स को अब ज्यादा Ad नहीं देखने पड़ेंगे और साथ ही आप लंबे टेक्स्ट भी लिख पाएंगे. ट्विटर ब्लू के लिए कंपनी ने 8 डॉलर प्रति महीने का प्लान रखा है वहीं iOS यूजर्स के लिए ये चार्ज 11 डॉलर प्रति महीने का है. ऐसे में आईफोन यूजर्स को ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे.  

 पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news