अब Uber से कैब बुक करने के लिए नहीं चाहिए होगा ऐप! ऐसे फटाफट होगी बुकिंग
Advertisement
trendingNow11287109

अब Uber से कैब बुक करने के लिए नहीं चाहिए होगा ऐप! ऐसे फटाफट होगी बुकिंग

Uber Cab का इस्तेमाल आज के समय में कई लोग करते हैं और अगर आप भी इनमें से एक हैं तो हम आपको बता दें कि अब आप वॉट्सएप (WhatsApp) पर भी ऊबर कैब या ऑटो को बुक कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे..

 

अब Uber से कैब बुक करने के लिए नहीं चाहिए होगा ऐप! ऐसे फटाफट होगी बुकिंग

Uber Booking on WhatsApp in Hindi: आज के समय में हमारे हर काम को आसान बनाने में स्मार्टफोन ऐप्स का बहुत बड़ा हाथ हैं. मदद करने वाले ऐप्स में एक नाम ऊबर (Uber) का भी जोड़ा जा सकता है, जिसकी मदद से हम कहीं भी, कभी भी ट्रैवल कर सकते हैं. अगर आप भी कैब या ऑटो बुक करने के लिए ऊबर का इस्तेमाल करते हैं तो हम आपको बता दें कि हाल ही में ऊबर ने एक नया फीचर जारी किया है, जिससे यूजर्स काफी ज्यादा खुश हैं. ये उनकी कैब बुकिंग के प्रोसेस को बहुत आसान बना देता है. आइए डिटेल में जानते हैं कि ये फीचर क्या है और किस तरह काम करता है.. 

WhatsApp पर बुक करें Uber कैब

ऊबर ने आज से दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में यह सुविधा जारी की है कि यूजर्स अब वॉट्सएप (WhatsApp) पर भी कैब या ऑटो बुककर सकेंगे. वॉट्सएप पर Uber का आधिकारिक चैटबॉट है, जिसका इस्तेमाल करके आसानी से चैटिंग ऐप के जरिए कैब बुक की जा सकती है. आपको बता दें कि आप इस सुविधा का लाभ अंग्रेजी ही नहीं, हिन्दी भाषा में भी उठा सकते हैं. 

फॉलो करें ये स्टेप्स 

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में '+91 7292000002' नंबर को सेव करना होगा और फिर वॉट्सएप पर, इस नंबर पर 'हाइ' मैसेज भेजना होगा. इसके बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा जिसके वेरीफिकेशन के बाद आप वॉट्सएप पर अपनी पिकअप और ड्रॉप लोकेशन और डिटेल्स डाल सकेंगे. आप यहां चुन सकेंगे कि आपको कैब लेनी है, ऑटो लेना है या कुछ और. इसके बाद आपको फेयर डिटेल्स और ड्राइवर के पहुंचने की डिटेल्स, सबकुछ भेज दिया जाएगा.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news