Twitter यूजर्स को लगने वाला है बड़ा झटका, 1 अप्रैल से होने जा रहा ये बड़ा बदलाव; जान लें ये जरूरी बात
Advertisement

Twitter यूजर्स को लगने वाला है बड़ा झटका, 1 अप्रैल से होने जा रहा ये बड़ा बदलाव; जान लें ये जरूरी बात

Twitter Blue Tick: Twitter पर वेरिफाइड यूजर्स अगर ये भूल गए थे कि उन्हें इस सर्विस के लिए पैसे चुकाने थे तो अब एक बार उन्हें इस सर्विस की लास्ट डेड के बारे में जान लेना चाहिए क्योंकि अब इसके लिए आपको पेमेंट करनी पड़ेगी. 

Twitter यूजर्स को लगने वाला है बड़ा झटका, 1 अप्रैल से होने जा रहा ये बड़ा बदलाव; जान लें ये जरूरी बात

Legacy Blue Ticks: Twitter के मालिक एलान Musk ने शुक्रवार को ऐलान कर दिया है कि जो भी यूजर्स अब तक ब्लू वेरिफिकेशन बैज की सर्विस का आनंद ले रहे हैं वो आगामी 1 अप्रैल से इस सर्विस को फ्री में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे क्योंकि 1 अप्रैल से कंपनी लेगेसी ब्लू वेरिफाइड चेकमार्क को हटा देगी. ऐसे में यूजर्स को ट्विटर ब्लू का स्क्रिप्शन लेना पड़ेगा तब जाकर वो इस वेरिफाइड चेक मार्क को अपने प्रोफ़ाइल पर देख पाएंगे. अभी तक ये सर्विस फ्री में दी जा रही थी लेकिन ट्विटर का मालिक बनते ही मस्क ने इस फैसले से सभी को हिला दिया था था. ट्विटर इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को इस सर्विस का इयरली सब्सक्रिप्शन खरीदने के लिए हर साल 9,400 रुपये चुकाने पड़ेंगे. ट्विटर ब्लू दुनियाभर में पहुंच चुका है. ऐसे में आप अब तक फ्री सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो बता दें कि अब आपको इसके लिए पेमेंट करनी पड़ेगी. जो यूजर्स यदि वेब ब्राउजर के माध्यम से साइन अप करते हैं तो वे 7 डॉलर प्रति माह चुका कर वेरिफाइड बैज ले सकते हैं. 

जानें ट्विटर ने क्या कहा 

ट्विटर की तरफ से दिए गए बयान में कहा गया है कि हम 1 अप्रैल से लेगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम को खत्म करना शुरू कर देंगे और लिगेसी वेरिफाइड चेक मार्क को हटाना शुरू कर देंगे। ट्विटर पर अपने ब्लू चेकमार्क को बनाए रखने के लिए लोग ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं.

जानें क्या हैं ट्विटर ब्लू के फायदे 

फायदों की बात करें तो ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर काफी बड़े फायदे देखने को मिलेंगे जिनमें एक ब्लू वेरिफाइड बैज के साथ ही रैंकिंग में प्रायॉरिटी, आधे विज्ञापन, लंबे ट्वीट्स, बुकमार्क फोल्डर, कस्टम नेविगेशन, ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन जैसे कई बड़े फायदे शामिल हैं जो यूजर्स को काफी पसंद आ सकते हैं. हालांकि आम यूजर्स को इसका सब्सक्रिप्शन लेना थोड़ा महंगा लग सकता है. आपको बता दें कि ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को 4 हजार लेटर्स के के ट्वीट बनाने की छूट मिलेगी, ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को होम टाइमलाइन में 50 प्रतिशत कम ऐड देखने को मिलेंगे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news