Electric Bill: घर की खाली पड़ी छत पर लगा दें ये डिवाइस, जिंदगीभर के लिए Free हो जाएगी बिजली!
Advertisement

Electric Bill: घर की खाली पड़ी छत पर लगा दें ये डिवाइस, जिंदगीभर के लिए Free हो जाएगी बिजली!

Electric Bill: बिजली बनाने के लिए इस डिवाइस का इस्तेमाल काफी तेजी से बढ़ रहा है और लोग अपने घर पर भी इसे लगाकर इनका इस्तेमाल कर सकते हैं और बिजली बिल एकदम से फ्री करवा सकते हैं. 

Electric Bill: घर की खाली पड़ी छत पर लगा दें ये डिवाइस, जिंदगीभर के लिए Free हो जाएगी बिजली!

Electric Bill: आपका घर अगर बड़ा हो तो जाहिर सी बात है आपके घर में अप्लायंसेज ही ज्यादा इस्तेमाल होते होंगे, ऐसे में बिजली का बिल बढ़ जाना आम बात है. बिजली का बिल अगर हर महीने बढ़कर आए तो इससे ग्राहकों की जेब पर जरूरत से ज्यादा बोझ पड़ने लगता है. इसे कम करने के लिए लोग तरह तरह के जुगाड़ लगाते हैं लेकिन इनमें से ज्यादातर फेल हो जाते हैं. आपको बता दें कि कुछ लोग बिजली बिल में भारी कटौती करने के लिए सोलर पैनल का भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन सोलर पैनल भी आपका काफी खर्च करवा सकता है और रात के समय में ये काम नहीं करता है और आप बिजली नहीं बना सकते हैं. हालांकि सोलर पैनल को टक्कर देने के लिए मार्केट में एक नया ऑप्शन आ गया है जो आपके घर की बिजली का बिल फ्री करवा सकता है और ये भी सोलर पैनल की तरह ही वन टाइम इन्वेस्टमेंट है. 

कौन सा है ये प्रोडक्ट 

बिजली फ्री करवाने वाले जिस डिवाइस के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उस प्रोडक्ट का नाम ट्यूलिप टरबाइन है, ये एक विंड पावर्ड टरबाइन है जो आप अपने घर की छत पर लगवा सकते हैं और इसमें एक पावर जेनरेटर लगा रहता है जिसकी मदद से बिजली बनना शुरू हो जाती है. एक बार जब इससे बिजली बनने लगती है तो आप इसे बैटरी की मदद से या फिर डायरेक्ट अपने घर में इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे कम से कम घर के एक फ्लोर की बिजली का बिल कम किया जा सकता है. ये एक चमत्कारी डिवाइस है जिससे आप बिना किसी खर्च के बिजली तैयार कर सकते हैं और अपने घर की पावर नीड्स को पूरा करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. 

इसे ट्यूलिप टरबाइन इस लिए कहा जाता है क्योंकि इसका डिजाइन ट्यूलिप की तरह ही होता है. आपको बता दें कि जब विंड का फ्लो कम रहता है उस दौरान भी ये ट्यूलिप टरबाइन काम करता रहता है. ऐसे में टरबाइन में लगे हुए जेनरेटर से बिजली बनने का सिलसिला जारी ही रहता है. अगर आप भी अपने घर की बिजली का बिल कम करना चाहते हैं या फिर एकदम से फ्री करना चाहते हैं तो इसे ज्यादा संख्या में इस्तेमाल करके ऐसा किया जा सकता है. इस डिवाइस के इस्तेमाल से ग्राहक हर साल तक़रीबन ₹50000 से लेकर ₹100000 की भारी भरकम बचत कर सकते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news