Xiaomi स्मार्टफोन यूजर्स को कंपनी ने दिया तगड़ा झटका, बंद कर रही है ये जरूरी सर्विस
Advertisement

Xiaomi स्मार्टफोन यूजर्स को कंपनी ने दिया तगड़ा झटका, बंद कर रही है ये जरूरी सर्विस

Xiaomi MIUI: Xiaomi ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है जिसके बारे में शायद आपको भी जानकारी नहीं होगी, लेकिन अब शाओमी स्मार्टफोन मालिकों को ध्यान देने की जरूरत है. 

Xiaomi स्मार्टफोन यूजर्स को कंपनी ने दिया तगड़ा झटका, बंद कर रही है ये जरूरी सर्विस

Xiaomi Smartphone Update: शाओमी ने हाल ही में उन डिवाइसेज की लिस्ट जारी की है जिनका सपोर्ट खत्म कर दिया गया है. इसका मतलब ये है कि है कि इन उपकरणों को अब MIUI या Android अपडेट नहीं मिलेगा. अपडेटेड लिस्ट में शामिल शाओमी, रेडमी और POCO फैमिली कुल 6 डिवाइस इस लिस्ट में शामिल हैं. कंपनी साल में कई बार इस सूची को अपडेट करती है. आमतौर पर, लिस्ट में में उन पुराने मॉडल्स को शामिल किया जाता है जिन पर ब्रांड अब सपोर्ट नहीं करता है और जो दो या तीन साल पहले उपलब्ध हुआ करते थे. 

कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक सपोर्ट की समाप्ति सूची पब्लिश की है. सूची में अब Xiaomi 11 Lite, Xiaomi Mi 10s, Poco F3, Poco F3 GT, Poco X3 GT, Redmi K40 Pro और Redmi K40 Pro+ शामिल हैं. आपको बता दें कि ये मॉडल आगामी हफ्तों में कुछ अपडेट प्राप्त कर सकते हैं लेकिन इनके लिए अब नई फर्मवेयर डेवलप नहीं करेगी. 

इस लिस्ट में जिन डिवाइसेज का जिक्र किया गया है उन डिवाइसों के लिए एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच में सुधार नहीं किए जाएंगे. इसका मतलब है कि इन डिवाइस सॉफ़्टवेयर में सेफ्टी इशूज देखने को मिल सकते हैं, सात मॉडलों में से कोई भी भविष्य के MIUI संस्करण के लिए अपडेट नहीं किया जाएगा. यह संस्करण इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत तक नहीं आएगा. इनके उपयोगकर्ताओं को केवल उपलब्ध मुख्य MIUI संस्करण, जो MIUI 14 है, के लिए तैयार रहना होगा. 

अगर आप उपरोक्त डिवाइसों में से किसी एक के मालिक हैं तो आपको नए अपडेट मिलने की उम्मीद नहीं है. इसमें सुरक्षा पैच जैसी महत्वपूर्ण अपडेट भी शामिल हैं. इसलिए, आपको अपने डिवाइस को सुरक्षित रखने के लिए अपग्रेड करना चाहिए.  ऐसा करके, आप सॉफ़्टवेयर अपडेट प्राप्त करते रहेंगे और अपने डिवाइस की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे. 

Trending news